नई दिल्ली: आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के नए गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा अपने आप को कोच कहलाना पसंद नहीं करते. उनका मानना है कि उनका काम खिलाड़ियों के प्रबंधन से ज्यादा जुड़ा हुआ है. अपने नए रोल को लेकर उत्साही नेहरा ने कहा कि बैंग्लोर की नई टीम के पास पहले से अच्छा गेंदबाजी आक्रमण दिख रहा है जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम की मजबूत बल्लेबाजी पहले जैसी ही है.

सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी, ऐसा करने पर वर्ल्डकप जीतेगी टीम इंडिया

यहां कंप्यूटर तथा लैपटॉप बनाने वाली कंपनी एचपी के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के प्रमुख्य प्रायोजक बनने की घोषणा के मौके पर आए नेहरा ने सोमवार को कहा, “इस बार हमारी टीम का संयोजन काफी अच्छा है,चाहे वो गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी. गेंदबाजी में हमारे पास उमेश यादव, क्रिस वोक्स, मोइन अली, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज हैं. सुंदर और चहल ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी अच्छा किया है.”

उन्होंने कहा, “बैंग्लोर में जितना मैंने खेला है, पिछले आईपीएल को छोड़कर पिच हमेशा बल्लेबाजों की मददगार होती है, लेकिन अगर आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो मौके बना सकते हैं. चिन्नास्वामी छोटा मैदान है जहां 180 का लक्ष्य भी सुरक्षित नहीं है. मेरा काम चहल, नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों को अपना सुझाव देना है. उन्हें बताना है कि किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है.”

VIDEO: गेल के साथ शहजाद ने किया डांस, ICC ने कहा ”दिस इज स्प्रिट ऑफ क्रिकेट”

अपने नए रोल के बारे में पूछने पर नेहरा ने कहा, “मैं कोच कहलाना पसंद नहीं करूंगा. यह मेरे लिए ज्याद खिलाड़ियों के प्रबंधन का काम होगा. मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं. मैं साथ में कुछ नई चीजें भी सीखूंगा.” पूर्व भारतीय गेंदबाज ने कहा, “यह मेरे लिए अलग तरह की मेहनत होगी, लेकिन एक बार फिर मैं क्रिकेट से जुड़ी चीज करूंगा. हमें गेंदबाजों की जरूरत है. बैंग्लोर ने बल्लेबाजी में अच्छा किया है, लेकिन हमारे पास अच्छे गेंदबाज नहीं थे, तो जो थोड़ा बहुत अनुभव मेरे पास है, हो सकता है वो टीम के काम आ जाए.”

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जायेगी वनडे सीरीज, पढ़ें कहां आयोजित होगा पहला मैच

बता दें कि आईपीएल 2018 का आगाज 7 अप्रैल से हो रहा है. इसका पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जायेगा. वहीं आरसीबी अपना पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होगा, जो कि 8 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा. आईपीएल 2017 में आरसीबी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. वह पॉइन्ट टेबल में सबसे निचले पायदान पर रही थी. लिहाजा इस बार विराट कोहली की कप्तानी में टीम चाहेगी कि बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत हासिल की जा सके.