नई दिल्ली. टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. इस टीम में उसने आऱ. अश्विन को भी जगह दी है. वो अश्विन जो मैच से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार दोपहर के 12 बजे सिडनी टेस्ट की टीम से बाहर कर दिए गए, उन्हें 2 घंटे बाद जब सिडनी टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम चुनी जाती है तो उसमें जगह मिल जाती है. अब सवाल है कि अश्विन को लेकर 2 घंटे का ये पूरा माजरा क्या है. क्या ये भारतीय टीम का माइंड गेम है या फिर कोई चमत्कार.Also Read - फिटनेस के लिए Hardik Pandya ने लिया 'चाइनीज योगा' का सहारा, तस्वीरें वायरल

Also Read - भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज के एक्स फैक्टर होंगे कीमार रोच: डैरेन सैमी

12 बजे अश्विन सिडनी टेस्ट से बाहर Also Read - RCB खिलाड़ी को पुलिस ने पीटा! आंख की रोशनी जाते-जाते बची

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सिडनी टेस्ट के लिए जब अश्विन का फिटनेस टेस्ट हुआ तो वो उस पर खरे नहीं उतर सके और वहां के समय के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे ये खबर आई कि अश्विन सिडनी टेस्ट से बाहर हो गए हैं. खुद कप्तान विराट कोहली ने इस खबर की पुष्टि की और कहा था कि अश्विन 100 फीसदी फिट नहीं लिहाजा सलेक्शन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं होगा.

सिडनी टेस्ट से ईशांत शर्मा बाहर, टीम इंडिया ने किया 13 सदस्यीय टीम का एलान

अश्विन के पेट में खिंचाव

बता दें कि एडिलेड में खेले पहले टेस्ट के दौरान अश्विन के पेट में खिंचाव आ गया था, जिस वजह से उन्हें पर्थ और मेलबर्न में खेले बाद के 2 टेस्ट में जगह नहीं मिली थी. सिडनी टेस्ट के लिए हुए फिटनेस टेस्ट में भी अश्विन अनफिट हो गए और उनके सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी उतरने पर विराम लग गया.

2 बजे अश्विन सिडनी टेस्ट की टीम में

लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई समय के अनुसार दोपहर 2 बजे जब टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम चुनी तो उसमें अश्विन का नाम भी शामिल था. अब यही बात लोगों के हलक के नीचे नहीं उतर रही. अगर अश्विन अनफिट हैं, कप्तान ने उनके नाम पर विचार करने से भी मना कर दिया तो फिर वो टीम में क्यों हैं.

कहीं ये टीम इंडिया का माइंडगेम तो नहीं?

ये चमत्कार तो नहीं हो सकता क्योंकि 2 घंटे के अंदर कोई खिलाड़ी इंजरी से उबर नहीं सकता. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को भटकाने के लिए ये टीम इंडिया का माइंड गेम ही हो सकता है. बता दें कि एडिलेड टेस्ट में 6 विकेट चटकाते हुए अश्विन टीम इंडिया की जीत की बड़ी वजह बने थे. अब अगर अश्विन 13 सदस्यीय टीम में होंगे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिमाग में उन्हें लेकर भी सवाल घूमते रहेंगे. भारतीय मैनेजमेंट ने भी प्लेइंग XI में उनकी स्थिति को साफ नहीं करते हुए फिलहाल बस इतना कहा है कि उनके खेलने पर फैसला मैच से ठीक पहले होगा.