बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के अंतिम लीग मैच में शुक्रवार को पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज़्यादा 48 रन उमर अकमल ने बनाए। अकमल के अलावा सरफ़राज़ ने भी 38 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। दोनों ही टीम टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है।

यह भी पढ़े: बाजी हारने के बाद पाकिस्तानी प्रशंसक ने की आत्महत्या

इससे पहले सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 74) और कप्तान दिनेश चांडीमल (58) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 150 रन बनाए।  श्रीलंका ने अपने 4 विकेट गवाए। पाकिस्तान ने टॉस जीत कर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।

लंका की पारी का आगाज़ शानदार रहा। पारी की शुरुआत करने आए दिलशान और चांडीमल ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को पकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ वहाब रियाज ने तोड़ा। उन्होंने चांडीमल को शरजील खान के हाथों कैच करा कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। चांडीमल ने अपनी पारी में 49 गेंदे खेलते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया।

चांडिमल के आउट होने के बाद श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज दिलशान का साथ नहीं दे सका। शेहन जयसूर्या (4), चमारा कापुगेदरा (2), दासुन सनाका (0) जल्द ही पवेलियन लौटे। मिलिंदा श्रीवर्धने चार रन पर दिलशान के साथ नाबाद पवेलियन लौटे।

जल्दी-जल्दी विकेट गिरने के कारण श्रीलंका अच्छी शुरुआत को बड़े लक्ष्य में नहीं बदल पाई। दिलशान ने अपनी पारी में 56 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का लगाया।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान ने दो विकेट लिए। रियाज और शोएब मलिक को एक-एक विकेट मिला।