आज पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश का मैच है। जहाँ बांग्लादेश के दो मैच में जीत से हौसले बुलंद है तो वही पाकिस्तान ने यूएई को हराकर अपना मनोबल बढ़ाया है। बांग्लादेश चाहेगा की वह यह मैच जीतकर फाइनल में पहुंचे। लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को कुछ और ही चाहिए। वे भारत-पाक को फाइनल में खेलना देखना चाहते है जो की काफी मुश्किल है।

गौर हो कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी करता है। आज बांग्लादेश-पाकिस्तान का मैच है। फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम के लिए बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान में मुकाबला है। अगर बांग्लादेश जीत जाता है तो 6 प्वाइंट्स के साथ वह फाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं, हारने पर फाइनल का इक्वेशन टफ हो जाएगा, क्योंकि उसके और पाकिस्तान के बराबर प्वाइंट्स (4) हो जाएंगे। यह भी पढ़े-एशिया कप: फाइनल में भारत से मिलने के लिए पाकिस्तान को जीतना होंगे अपने दोनों मैच

वही दूसरी तरफ श्रीलंका को अपना आखिरी मैच 4 मार्च को पाकिस्तान से खेलना है। पाकिस्तान अगर बांग्लादेश से जीत जाता है, तो श्रीलंका को उसे हर हाल में हराना ही होगा। अगर पाकिस्तान बांग्लादेश को हरा दे और श्रीलंका पाकिस्तान को हरा दे, तो तीनों टीम के 4-4 प्वाइंट्स हो जाएंगे और रन रेट के आधार पर फैसला होगा। अगर पाकिस्तान बांग्लादेश और श्रीलंका को हरा दे तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा और एक बार फिर भारत से मुकाबला होगा।

लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी बांग्लादेश की टीम एशिया कप के राउंड रोबिन मुकाबले में बुधवार को यहां अपने मुख्य तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के बिना उतरेगी। इसके बावजूद मेजबान टीम के खिलाफ पाकिस्तान की राह आसान नहीं होगी। आइसीसी विश्व टी20 से पूर्व हो रही इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों को यह मैच जीतना होगा। यह भी-भारत के हाथों पाकिस्तान की हार से बौखलाये पूर्व पाक कप्तान जावेद मियांदाद, निकाली अपनी भड़ास, देखे वीडियो

बांग्लादेश के लिए हालांकि यह अच्छी खबर है कि सीनियर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की टीम में वापसी हुई है, जो अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद टीम से जुड़ गए हैं। बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि तमीम उसे तेज शुरुआत दिलाएंगे जो टीम अब तक तीन मैचों में हासिल नहीं कर पाई है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की बल्लेबाजी भारत के खिलाफ पहले मैच में बेहद खराब रही और टीम सिर्फ 83 रन पर सिमट गई जबकि यूएई के खिलाफ भी उसने तीन विकेट सिर्फ 17 रन जोड़कर गंवा दिए थे। फिलहाल बांग्लादेश को हराने के बाद भी पाक की राह आसान नहीं होगी।