नई दिल्ली. पाकिस्तान ने एशिया कप को लेकर अपने पत्ते खोलते हुए टीम का ऐलान कर दिया है. 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया के हाई-वोल्टेज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए चुनी पाकिस्तान की टीम में दम दिख रहा है. टीम में मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, फहीम अशरफ, हसन अली जैसे तेज गेंदबाज हैं. साथ ही एक नाम 18 साल के युवा तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी का भी है. शाहिन के अलावा टीम में ओपनिंग बल्लेबाज शान मसूद को भी जगह मिली है जो 6 देशों के बीच खेले जाने इस क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर ओपनर अपना वनडे डेब्यू करते दिख सकते हैं. हालांकि, युवाओं पर भरोसा जताने के अलावा पाकिस्तान ने यासिर शाह, मोहम्मद हफीज और इमाद वसीम जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा है. Also Read - पाकिस्तानी प्रधानमंत्री Imran Khan बोले- भारत से कहीं बेहतर टैलंट हमारे पास, लेकिन वे इसलिए टॉप पर

अनुभव और युवा जोश का कॉकटेल है टीम

पाकिस्तानी स्कॉवड को देखकर साफ पता चल रहा है कि इसमें अनुभव के साथ युवा जोश का कॉकटेल है. शाहिन अफरीदी ICC U19 वर्ल्ड कप 2018 में पाकिस्तान के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. ये वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली घरेलू T20 सीरीज में पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं लेकिन वनडे में डेब्यू का इंतजार है. बल्लेबाज शान मसूद का टेस्ट डेूब्यी साल 2013 में ही हो गया था. तब से अब तक वो पाकिस्तान के लिए 12 टेस्ट खेल चुके हैं, जिसकी 10 पारियों में 3 शतक और 5 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. अब एशिया कप में उनके वनडे डेब्यू के इंतजार पर भी विराम लग सकता है.

टीम में फखर जमान इमाम उल हक, बाबर आजम जैसे विस्फोटक मिजाज वाले बल्लेबाज हैं. साथ ही शोएब मलिक जैसा अनुभवी ऑलराउंडर पाकिस्तानी टीम को और मजबूत बनाता है. टीम के स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा शादाब खान और मोहम्मद नवाज के कंधों पर होगा. बता दें कि एशिया कप में पाकिस्तान अपने अभियान का आगाज 16 सितंबर से करेगा, जबकि भारत से इस घमासान 19 सितंबर को होगा.

पाकिस्तान की टीम: फखर जमान, इमाम-उल-हक, शान मसूद, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, हारिस सोहेल, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, उस्मान शेनवारी और शाहीन अफरीदी.