दुबई। एशिया कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन ने कप्तान सरफराज अहमद की रातों की नींद उड़ा दी है. सरफराज ने खुलासा किया है कि एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन के दौरान छह रात उन्हें नींद नहीं आई. पाकिस्तान को बुधवार को अबु धाबी में सुपर चार के करो या मरो के मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम दुबई में शुक्रवार को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही.

फाइनल में भारत-बांग्लादेश भिड़ंत

फाइनल में बांग्लादेश की भिड़त पिछले चैंपियन भारत से होगी. पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ दोनों मैचों में आठ और नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. सरफराज ने कहा कि कप्तानी के दबाव और रन नहीं बनाने के कारण उनकी कई रातें काफी खराब गुजरीं.

जब तमीम ने एक हाथ से बल्लेबाजी की तभी हमने एशिया कप जीत लिया था: मशरफी मुर्तजा 

सरफराज ने कहा, देखिये, कप्तानी का दबाव हमेशा होता है. पाकिस्तानी कप्तान, चाहे वे कोई भी हों, उन पर हमेशा दबाव होता है. जब आप प्रदर्शन नहीं कर रहे हों और टीम हार रही हो तो अधिक दबाव होता है. सच्चाई यह है कि अगर मैं कहूंगा कि मैं पिछली छह रात से नहीं सोया तो कोई मेरा विश्वास नहीं करेगा लेकिन यह जीवन का हिस्सा है.

पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन

एशिया कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन इस बार बेहद खराब रहा. युवा खिलाड़ियों से सजी ये टीम नए जोश के साथ टूर्नामेंट में उतरी थी. बाबर आजम और फखर जमान जैसे बल्लेबाजों पर सबकी निगाहें थी, लेकिन बाकी खिलाड़ियों की तरह ये दोनों भी फीके साबित हुए. कप्तान सरफराज भी बल्ले की चमक नहीं बिखेर पाए. भारत ने दोनों मैचों में पाकिस्तान को करारी मात दी. सेमीफाइनल में कमतर बांग्लादेश से हारकर पाकिस्तान फाइनल में जगह बनाने से चूक गया जहां उसकी भिड़ंत भारत से तय मानी जा रही थी.