नई दिल्ली. बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराकर भारत ने एशिया कप के खिताब पर 7वीं बार कब्जा जमा लिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार एशिया कप में उतरी और वो चैंपियन बनीं. इस जीत के साथ रोहित शर्मा उन भारतीय कप्तानों के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने पहली बार में ही एशिया कप का खिताब जीत लिया हो. रोहित से पहले भारत के लिए  1984 में सुनील गावस्कर और 1988 में दिलीप वेंगसकर ने पहली बार में ही एशिया कप जीता था.

विराट की बराबरी की

रोहित शर्मा ने अब तक 17 इंटरनेशनल मैचों में भारत की कमान संभाली है, जिसमें 15 भारत जीता है. वहीं वनडे क्रिकेट में कप्तानी के मामले में रोहित ने विराट की बराबरी कर ली है. रोहित ने अब तक 8 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली और 7 जीते. कोहली ने भी अपने पहले 8 मैचों में 7 में जीत दर्ज की थी.

द्रविड़़ की बराबरी की

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 4 सीरीज जीत चुकी है. ऐसा कर रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ की बराबरी की है. राहुल द्रविड़ ने भी अपनी पहली 4 सीरीज में जीत दर्ज की थी. रोहित शर्मा इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से, श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज 3-0 से और निदाहास ट्रॉफी भी जीत चुके हैं।

फाइनल के अजेय कप्तान

बड़ी बात ये है कि रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में कोई भी फाइनल नहीं हारे हैं. एशिया कप का फाइनल रोहित की कप्तानी का 5वां फाइनल था. इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस 3 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची और तीनों बार वो चैंपियन बनी.  इसी साल उन्होंने श्रीलंका में निदहास ट्रॉफी भी जीती.