दुबई। भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर भिड़ने जा रही है और पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को इसका शिद्दत से इंतजार है. मौका है एशिया कप क्रिकेट का जहां 19 सितंबर को भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. मुकाबले को लेकर दोनों टीमें प्रैक्टिस में लगी हुई हैं.

आज प्रैक्टिस के दौरान एक खास नजारा दिखा जब पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक टीम इंडिया के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने पहुंचे. धोनी बाकी खिलाड़ियों के साथ बैठे हुए थे तभी शोएब उनकी तरफ बढ़े.

भारत-पाकिस्तान में होगा घमासान, 19 सितंबर को दिखेगा क्रिकेट का ‘असली’ रोमांच

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी धोनी के पास ही खड़े थे. शोएब आगे बढ़े और रोहित को हेलो बोला, इसके बाद वह धोनी के पास गए और उनसे हाथ मिलाया. इस दौरान दोनों के बीच कुछ बातचीत भी हुई. दोनों हल्के फुल्के अंदाज में बात करते नजर आए.

दुबई में हो रहा एशिया कप

बता दें कि इस बार दुबई में एशिया कप क्रिकेट का आयोजन हो रहा है. भारत, पाकिस्तान के अलावा इसमें श्रीलंका, अफगानिस्तान,  बांग्लादेश और हांगकांग भी हिस्सा ले रहे हैं. 19 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला होना है. इसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह और रोमांच है.

भारत है डिफेंडिंग चैंपियन

भारत एशिया कप का डिफेंडिंग चैम्पियन है. साल 2016 में बांग्लादेश को फाइनल में हराकर उसने एशिया के चैम्पियन का ताज पहना था. वहीं उस साल पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. एशिया कप के इतिहास को भी टटोले तो 1984 से अब तक हुए 13 आयोजनों में कुल 6 बार भारत इसे अपने नाम कर चुका है वहीं पाकिस्तान इस टूर्नामेंट को अब तक सिर्फ 2 बार ही जीत सका है.

साल 2018 में दोनों टीमों के हालिया प्रदर्शन को भी देखें तो भारत जहां साउथ अफ्रीका में जाकर सीरीज जीतने में कामयाब रहा वहीं पाकिस्तान को साल की पहली सीरीज जीत जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ नसीब हुई है.