नई दिल्ली. अभी मुकाबला शुरू भी नहीं हुआ और चेहरे की रंगत बदलनी शुरु हो चुकी है. महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान टीम इंडिया से नाराज दिख रहे हैं. सरफराज की ये नाराजगी भारतीय टीम के मैच वेन्यू को लेकर है. दरअसल, भारतीय टीम एशिया कप के अपने सभी मुकाबले दुबई में खेल रही है जबकि बाकी टीमों के मुकाबले दुबई और आबुधाबी दोनों जगह पर हो रहे हैं. बस इसी बात को लेकर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान नाराज हैं.

सरफराज की नाराजगी

सरफराज खान के मुताबिक,”आप कार्यक्रम देखो तो अगर भारत पूल मैच हार भी जाता है तो भी वो दुबई में खेलेगा. यात्रा मुद्दा है. अगर आपको 90 मिनट की यात्रा करनी है और सिर्फ एक दिन के अंतर में मैच खेलना है तो ये काफी चैलेंजिंग है.” बता दें कि तय शेड्यूल के मुताबिक पहले भारत को भी 2 मुकाबले पहले आबुधाबी में खेलने थे लेकिन फिर इस कार्यक्रम में बदलाव कर भारत के मुकाबलों को दुबई ही शिफ्ट कर दिया गया.

पाकिस्तानी कप्तान ने उठाए सवाल

सरफराज ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ये सभी टीमों के लिए समान होना चाहिए फिर टीम चाहे भारत हो या पाकिस्तान. मुझे नहीं पता कि इसके पीछे एशियाई क्रिकेट काउंसिल की क्या सोच रही है. मुझे लगता है कि PCB इस मामले पर गौर कर रहा है.’’ पता चला है टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे BCCI ने व्यावसायिक हितों को ध्यान में रखते हुए मैदान में बदलाव नहीं करने का फैसला किया है.

दुबई में भारत-पाकिस्तान का मैच देखने स्टेडियम पहुंच सकते हैं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

BCCI का फंडा

दुबई में मौजूद BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की क्षमता 25000 दर्शकों की है जो अबु धाबी में शेख जायेद स्टेडियम से 5000 अधिक है. भारत बनाम पाकिस्तान या भारत बनाम बांग्लादेश मैचों के लिए स्टेडियम के पूरा भरा होने की उम्मीद है. बीसीसीआई को सिर्फ टिकट की बिक्री का पैसा मिल रहा है और हम 5000 सीटों से समझौता कैसे कर सकते हैं.’’