नई दिल्ली. भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर सरगर्मीं अब जोरों पर है. इस हाई-वोल्टेज मुकाबले को लेकर जितना दबाव दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर है उतना ही प्रेशर क्रिकेट फैंस पर भी है. एशिया कप के आगाज से पहले ही पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ये दावा कर चुके हैं कि वो भारत को कड़ी टक्कर देंगे. अगर पाकिस्तान पहले बैटिंग करता है तो उसका इरादा 300+ का स्कोर खड़ा करने का होगा और अगर गेंदबाजी पहले करता है तो भारतीय बल्लेबाजों को जल्दी से समेटने पर उसका फोकस रहेगा. अपने इस इरादे को अमलीजामा पहनाने के लिए पाकिस्तान किन खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है अब जरा वो भी देख लीजिए.

Asia Cup 2018: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया उतार सकती है ये प्लेइंग XI

ओपनर: इमाम-उल-हक और फखर जमां

पाकिस्तान अपनी ओपनिंग जोड़ी के साथ छेड़-छाड़ नहीं करना चाहेगा और उसकी वजह है वनडे में इमाम और फखर का बेजोड़ औसत . पाकिस्तान के ये दोनों ओपनर इस वक्त कम से कम 10 वनडे पारियां खेल चुके बल्लेबाजों के बीच सबसे बेहतर औसत वाले बल्लेबाज हैं. इमाल-उल-हक का औसत जहां सबसे ज्यादा 74.25 का है वहीं फखर जमां 72.60 की औसत के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

पाकिस्तान के कप्तान के सामने रोहित शर्मा बोले, ‘अपने खिलाड़ियों को कंट्रोल करो’

मीडिल ऑर्डर: बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली और फहीम अशरफ

हांगकांग के खिलाफ मैच में बाबर आजम वनडे में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं. वनडे में सर्वाधिक औसत वाले बल्लेबाजों के बीच उनका नंबर 5वां है. बाबर आजम का वनडे में औसत 54.21 का है जो उन्हें पाकिस्तान के प्लेइंग XI में जगह को पक्की करता है. इसके अलावा एशिया कप में शोएब मलिक का शानदार रिकॉर्ड उनकी दावेदारी पर भी मुहर लगाता है. सरफराज टीम के कप्तान और विकेटकीपर दोनों हैं जबकि युवा बल्लेबाज आसिफ अली को हांगकांग के खिलाफ तो मौका नहीं मिला था ऐसे में अब भारत के खिलाफ अपनी बारी का इंतजार होगा. टीम में बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर फहीम अशरफ का खेलना भी तय है.

Asia Cup 2018: टीम इंडिया के लिए मोहम्मद आमिर से भी बड़ा खतरा है पाकिस्तान का ये गेंदबाज

गेंदबाजी : उस्मान खान शिनवारी, शादाब खान, मोहम्मद आमिर और हसन अली

हांगकांग के खिलाफ 3 विकेट लेने के बाद भारत के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी भी प्लेइंग XI का हिस्सा बने रहेंगे. UAE की धीमी पिच पर स्पिन की भूमिका अहम होगी ऐसे में शादाब खान का खेलना भी तय है. जबकि, आमिर और हसन अली का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड पहले से ही शानदार रहा है.