नई दिल्ली. पाकिस्तान की गेंदबाजी उसकी ताकत रही है. लेकिन, एशिया कप 2018 में उसकी यही ताकत उसकी कमजोरी बन गई है. भारत के खिलाफ खेले दोनों मुकाबलों में उसकी इस ताकत की कलई खुल गई. लेकिन, अब पाकिस्तान जसप्रीत बुमराह से गेंदबाजी के गुर सीखने वाला है.

पाक कोच ने बनाया बुमराह का VIDEO

हम ऐसा क्यों कह रहे हैं अब जरा वो समझिए. दरअसल, दुबई में जब टीम इंडिया प्रैक्टिस कर रही थी ठीक उसी वक्त पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर वहां पहुंचे. और उन्होंने बुमराह की प्रैक्टिस को करीब 20 मिनट तक देखा. आर्थर बुमराह की प्रैक्टिस से इतने इम्प्रेस हुए कि उन्होंने उनका एक वीडियो तैयार कर लिया और अब इस वीडियो का इस्तेमाल वो आमिर एंड कंपनी की गेंदबाजी दुरुस्त करने में करेंगे.

‘बुमराह से सीखेंगे यॉर्कर’

आर्थर ने कहा, “बुमराह जिस तरह से एक के बाद एक यॉर्कर डालने की प्रैक्टिस करते हैं वो वाकई काबिलेतारीफ है. हमने उनके यॉर्कर फेंकने की ही स्ट्रेंथ पर वीडियो में फोकस किया है.” उन्होंने कहा,” बुमराह के वीडियो को मैं अपनी टीम के गेंदबाजों को दिखाऊंगा, जिससे वो समझ सकें कि खासकर डेथ ओवर्स में गेंदबाजी को कैसे क्रियान्वित किया जा सके.”

भारत के खिलाफ नाकाम पाक तेज गेंदबाज

बता दें कि भारत के खिलाफ खेले एशिया कप 2018 के दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान के एक भी तेज गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सके. वहीं बुमराह ने दोनों मुकाबलों में 2-2 विकेट झटकते हुए कुल 4 विकेट चटकाए हैं.