नई दिल्ली. पाकिस्तान ने एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में हांगकांग को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की. दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हांगकांग को 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया और फिर 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.  पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने 69 गेंदों की नाबाद पारी में 3 चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए. इमाम का वनडे में ये पहला अर्धशतक हैAlso Read - Ramiz Raja बोले- एशिया कप 2023 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, Jay Shah की अध्यक्षता में फैसला

Also Read - पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में भारत के साथ नहीं खेलने की दी धमकी, रखी ये शर्त

एशिया कप 2018: पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI Also Read - सानिया को अख्तर ने बताया बदकिस्मत, कहा- बेवजह होती हैं आलोचना का शिकार

पाकिस्तान के टॉप-3 का परफॉर्मेन्स

इमाम के अलावा बाबर आजम ने 36 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 33 और फखर जमान ने 27 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाए.  शोएब मलिक ने 11 गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद 11 रन बनाए. हांगकांग के लिए एहसान खान ने 34 रन पर दो विकेट लिया.

गिरते-पड़ते हांगकांग 100 रन के पार

इससे पहले, हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हांगकांग ने एक समय 44 रन पर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद एजाज खान (27) और किंचित शाह (26) ने छठे विकेट के लिए 53 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर हांगकांग को 100 के पार पहुंचाया. एजाज ने 47 गेंदों की पारी में दो चौकों और एक छक्के जबकि किंचित ने 50 गेंदों की पारी में एक चौका लगाया.

पाकिस्तान के कप्तान के सामने रोहित शर्मा बोले, ‘अपने खिलाड़ियों को कंट्रोल करो’

हांगकांग का अगला मैच भारत से

पाकिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने हांकांग के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके. कप्तान अंशुमान रथ ने 19 और निजाकत खान ने 13 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए उस्मान खान ने 19 रन पर तीन विकेट, शदाब खान ने 31 रन पर दो विकेट, हसन अली ने 19 रन पर दो विकेट और फहीम अशरफ ने 10 रन पर एक विकेट झटके. अब हांगकांग का अगला मैैच 18 सितंबर को टीम इंडिया से होगा.