नई दिल्ली. क्रिकेट में फिटनेस की बात करते जो पहला नाम सामने आता है वो नाम विराट कोहली का होता है. लेकिन पाकिस्तान का एक क्रिकेटर है जो फिटनेस के मामले में टीम इंडिया के कप्तान पर भी बीस है. क्रिकेट में खिलाड़ियों के फिटनेस का पैमाना होता है यो-यो टेस्ट. जब एशिया कप में सलेक्शन के लिए इस पैमाने पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को परखा गया तो उसके एक तेज गेंदबाज का स्कोर विराट कोहली से भी ज्यादा रहा. Also Read - गौतम गंभीर, शोएब अख्तर समेत क्रिकेट जगत ने मांगी शाहिद आफरीदी के स्वास्थ्य की दुआ

Also Read - सालाना अनुबंध से बाहर किए गए इस पाक पेसर को लगा दूसरा झटका, बचे 2 विकल्प

विराट- 19, हसन-20 Also Read - पाक तेज गेंदबाज की भारतीय पत्‍नी है विराट कोहली की बड़ी फैन, इंस्‍टाग्राम पर इजहार किया...

यो-यो टेस्ट में विराट कोहली को पीछे छोड़ने वाला ये पाक क्रिकेटर वहां के तेज गेंदबाज हसन अली हैं. खबर के मुताबिक, हसन अली ने यो-यो टेस्ट में 20 का स्कोर किया जबकि विराट कोहली का यो-यो टेस्ट में स्कोर 19 का है. एशिया कप से ठीक पहले ये पाकिस्तान के लिए जितनी अच्छी खबर है भारत के लिए उतनी ही मुश्किलें खड़ी करने वाली.

एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने किया दमदार टीम का ऐलान, अफरीदी को मौका, हफीज बाहर

टीम इंडिया के ‘मिस्टर फिट’ से भी ज्यादा स्कोर

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने यो-यो टेस्ट में सिर्फ विराट कोहली को ही नहीं पछाडा है बल्कि भारत की ओर से यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी मनीष पांडे को भी पीछे छोड़ा है. मनीष पांडे को यो-यो टेस्ट में 19.2 अंक मिले थे. मतलब ये कि फिटनेस के तराजू में हसन अली पूरी टीम इंडिया पर भारी हैं.

एशिया कप: लाहौर में कैंप, एप्टाबाद में ट्रेनिंग, भारत को हराने की पाकिस्तान की खास तैयारी

हसन टॉप तो इमाद फेल

हालांकि,यो-यो टेस्ट में हसन अली ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं उसके ऑलराउंडर इमाद वसीम इस टेस्ट में फेल हो गए. पाकिस्तान क्रिकेट ने यो यो टेस्ट के लिए सीमा 17.4 तय की थी लेकिन इमाद वसीम 0.2 के मार्जिन से इस टेस्ट में फेल हो गए.