नई दिल्ली. 19 सितंबर को है एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला, जहां आमने-सामने होने वाले हैं दो चिर-प्रतिद्नन्दी भारत और पाकिस्तान. इस मुकाबले में पाकिस्तान की पेस बैटरी के अगुआ मोहम्मद आमिर को भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है. लेकिन, हकीकत ये है कि इस बार पाकिस्तान की टीम में आमिर से भी बड़ा खतरा भारतीय बल्लेबाजों का इंतजार कर रहा है. पाकिस्तान की टीम में मौजूद टीम इंडिया के इस नए खतरे का नाम है उस्मान खान शिनवारी.

वनडे में जोरदार डेब्यू

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी का वनडे क्रिकेट में डेब्यू जबरदस्त रहा है. उन्होंने अब तक सिर्फ 7 वनडे खेले हैं और 10.55 की औसत से कुल 18 विकेट चटकाएं हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 14.8 का रहा है. वनडे क्रिकेट में उस्मान के डेब्यू के बाद जिन गेंदबाजों ने 10 विकेट चटकाए हैं उनके बीच उनका स्ट्राइक रेट सबसे बेहतर है.

हांगकांग के खिलाफ चटकाए 3 विकेट

अपना पहला एशिया कप खेल रहे उस्मान ने हांगकांग के खिलाफ अपने पहले ही मैच में 7.3 ओवर की गेंदबाजी की और 19 रन देकर 3 विकेट लिए. हांगकांग के खिलाफ इस धांसू परफॉर्मेन्स के लिए उस्मान को मैन ऑफ द मैच का खिताब तो मिला ही साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 5 विकेट लेने का बड़ा ऐलान भी कर दिया.

Asia Cup 2018: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया उतार सकती है ये प्लेइंग XI

भारत के खिलाफ 5 विकेट लेने का भरा दम

उस्मान शिनवारी ने कहा,” भारत टॉप क्लास टीम है. उसके पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है. भारत पाक का मैच खिलाड़ियों के अलावा फैंस के लिए भी रोमांचक हो जाता है. ये एक बड़ा मैच होगा जिसमें मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा. मैंने हांगकांग के खिलाफ 3 विकेट लिया है अब भारत के खिलाफ 5 विकेट लेने की कोशिश करूंगा.”

आमिर से बड़ा खतरा उस्मान

पाक टीम में उस्मान मोहम्मद आमिर के साथ नई गेंद से पारी की शुरुआत करते हैं. आमिर फिलहाल आउट ऑफ फॉर्म हैं. पिछले 4 मैचों में सिर्फ 1 विकेट ले सके हैं. हालांकि, आमिर का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ शानदार रहा है लेकिन उस्मान के हालिया परफॉर्मेन्स को देखें तो वो 19 सितंबर के मुकाबले में आमिर से बड़ा खतरा बनते नजर आ रहे हैं.