नई दिल्ली. जो गलतियों से सबक ले लेते हैं उनके लिए कोई भी मंजिल दूर नहीं. लेकिन, जो गलतियां कर-कर के भी उससे सबक नहीं लेते उनका हाल वही होता है जैसा बांग्लादेश से मिली हार के बाद पाकिस्तान का एशिया कप 2018 में हुआ. इस एशिया कप में पाकिस्तान ने एक, दस या सौ नहीं बल्कि इतनी गलतियां की कि 1000 पन्ने भर गए. जी नहीं, ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि ये कहना है पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रमीज राजा का. बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद रमीज राजा ने ट्वीट किया, ” मैंने बीते एक महीने में पाक टीम को इतनी गलतियां करते कभी नहीं देखा. मिस्टेक पर मिस्टेक और सबसे बड़ी बात सारे मिस्टेक एक जैसे. अगर उनकी इन गलतियों को मैन्युअल तरीके से छपवाया जाए तो इससे एक हजार पन्ने भर जाएंगे.”

अब रमीज राजा के दावे पुख्ते हैं या खोखले ये पता कैसे चलेगा. तो इसका सबूत भारतीय क्रिकेट फैंस ने दे दिया. उन्होंने ट्विटर पर पाक खिलाड़ियों की कुछ गलतियों की तस्वीरें पोस्ट की और सरफराज एंड कंपनी पर लगाए पूर्व पाक क्रिकेटर के आरोपों को सही ठहराने की कोशिश की है.

बांग्लादेश से हारने पर पाकिस्तान का बना ‘मजाक’, PM इमरान खान से हुई खास अपील

बहरहाल, अब अगर पाकिस्तानी टीम अपनी इन गलतियों को देखकर सबक ले भी ले तो क्या फायदा. बांग्लादेश से हार के बाद टूर्नामेंट से उसका बोड़िया बिस्तरा तो बंध ही चुका है. और, इसकी भी पूरी उम्मीद है कि इस हार की गाज बिजली बनकर सरफराज एंड कंपनी पर टूटेगी.