दुबई। क्रिकेट विश्व कप अभी आठ महीने दूर है लेकिन एशिया कप के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि शनिवार से शुरू हो रहे छह देशों के एशिया कप के जरिये उन्हें टीम संयोजन दुरुस्त करने का मौका मिलेगा. इस बार दुबई में एशिया कप हो रहा है जिसमें भारत सहित पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग हिस्सा ले रहे है. 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है.

टीम संयोजन सही करना मकसद

यह पूछने पर कि क्या अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की तैयारी के लिये एशिया कप अहम होगा, रोहित ने कहा कि आप ऐसा कह सकते हैं. हर टीम विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ उतरना चाहती है लेकिन हमें इतना आगे के बारे में नहीं सोचना चाहिये. एशिया कप हर टीम को विश्व कप से पहले संयोजन ठीक करने का मौका देता है.

…जब प्रैक्टिस सेशन के दौरान धोनी से मिलने पहुंचे शोएब मलिक

कप्तानों की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित ने कहा कि विश्व कप दिमाग में होगा लेकिन अभी मैच दर मैच रणनीति बनानी होगी. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैथ्यूज, सरफराज या मशरेफी इसे कैसे देखते हैं और उनकी क्या ताकत या कमजोरियां हैं, लेकिन हम टूर्नामेंट में मैच के साथ साथ बाकी टीमों को समझेंगे.

उन्होंने कहा कि विश्व कप में अभी काफी समय है. हमें उससे पहले काफी मैच खेलने हैं. कई खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में जगह बनाने का मौका मिलेगा. यह सही संयोजन तलाशने का बेहतरीन मंच है.