नई दिल्ली. किसमें कितना है दम. भारत या पकिस्तान. क्रिकेट के महादंगल में इसका पता आज दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में चल जाएगा. लेकिन इस बड़े दंगल से पहले भारत के 3 उल्टे हाथ यानी कि बाएं हाथ वाले बाहुबली खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को अपनी जीत का ट्रेलर दिखा दिया . हांगकांग के खिलाफ मिली जीत में भारत के इन तीनों उल्टे हाथ वाले खिलाड़ियों की भूमिका शानदार रही. एक ने बल्ले से शोर मचाया तो बाकी दो ने गेंद से गुमां दिखाकर.

बाएं हाथ का ‘बाहुबली गब्बर’

सबसे पहले बात बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन की. धवन ने हांगकांग के खिलाफ 120 गेंदों का सामना करते हुए 127 रन बनाए. 105.83 की स्ट्राइक रेट से निकली उनकी इस पारीमें 15 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ये शिखर के करियर का 14वां वनडे शतक था जो 105वीं पारी में आया था. इस शतक के साथ धवन सबसे तेज 14 वनडे शतक ठोकने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय जबकि वर्ल्ड क्रिकेट के चौथे ऐसे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला (84 पारी), ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (98 पारी) और भारत के विराट कोहली (103 पारी) हैं.

पाकिस्तान को उसी की ताकत से हराएगा भारत! ढूंढ़ निकाला ‘बाएं हाथ का ब्रम्हास्त्र’

बाएं हाथ की ‘जादुई कलाई’

अब बात जीत का ट्रेलर दिखाने वाले दूसरे बाएं हाथ के भारतीय खिलाड़ी की. इनका नाम है कुलदीप यादव, जिन्होंने हांगकांग के खिलाफ मैच में 10 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट चटकाए. ये कुलदीप का 24वां वनडे था और अपने 24वें वनडे में 50 विकेट पूरे कर वो अजीत अगरकर के बाद इस कामयाबी को हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बने. यही नहीं कुलदीप इंटरनेशनल वनडे में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. जबकि ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय स्पिनर भी हैं.

बाएं हाथ का ‘रफ्तार का सौदागर’

पाकिस्तान से मैच से पहले हांगकांग के खिलाफ जीत का ट्रेलर डेब्यूडेंट लेफ्ट आर्म पेसर खलील अहमद ने भी खूब दिखाया. खलील ने हांगकांग के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते हुए 10 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट चटकाए और वो भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे.