नई दिल्ली : एशिया कप 2018 की शुरुआत 15 सितंबर से हो रही है. इसका पहला मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जायेगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो रहा है. इसमें भारत का पहला मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 18 सितंबर को होगा. टूर्नामेंट से पहले गुरुवार को एशिया कप का अनावर किया गया. इस मौके पर बीसीसीआई और एमेरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहे. इस खास मौके का वीडियो भी बना, जिसे इंडियन क्रिकेट टीम ने सोशल मीडिया पर शेयर किया.

दरअसल गुरुवार को अबू धाबी में एशिया कप 2018 का अनावरण किया गया. इस मौके पर एमेरेट्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान और वाइस चेयरमैन खालिद अल ज़रूनी मौजूद रहे. इनके अलावा बीसीसीआई के अधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. अनावरण का एक वीडियो इंडियन क्रिकेट टीम ने अपने ऑफीशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया.

एशिया कप 2018 में 6 देश हिस्सा ले रहे हैं. इस टूर्नामेंट के कुल 13 मुकाबले खेले जाने हैं. उद्घाटन मैच के बाद दूसरा मैच पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच 16 सितंबर को खेला जाना है. वहीं टीम इंडिया भी अपना पहला मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगी. यह मैच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. इस मैच के बाद भारत और पाक की टीमें भिड़ेंगी. एशिया कप 2018 का फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को खेला जायेगा.

INDvsENG: अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की बैटिंग लाइन-अप पर उठाया सवाल, इन्हें बताया हार का दोषी

देखें वीडियो :


View this post on Instagram

The Asia Cup Trophy unveiled in UAE. What do you make of this beautiful Trophy? 🏆😎👍🏻

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

Photos: सारा तेंदुलकर ने पूरी की ग्रेजुएशन की पढ़ाई, कॉन्वोकेशन में दिखे सचिन-अंजली

बता दें कि इस टू्र्नामेंट के लिए हॉन्ग कॉन्ग को छोड़कर सभी देशों ने टीमें घोषित कर दी हैं. इसमें भारत की टीम भी घोषित कर दी गई है. टू्र्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. जब कि विराट कोहली को आराम दिया गया है. रोहित के साथ दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी, शिखर धवन, लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया. वहीं मनीष पांडे, केदार जाधव और अक्षर पटेल को भी मौका दिया गया.