दुबई: मुश्फीकुर रहीम (144) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए एशिया कप के पहले मैच में शनिवार को श्रीलंका के सामने 262 रनों का लक्ष्य रखा है.

दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की टीम 49.3 ओवरों में 261 रन ही बना सकी. रहीम के रूप में टीम का आखिरी विकेट गिरा. यह रहीम के करियर का छठा शतक और सर्वोच्च स्कोर है. इसके लिए उन्होंने 150 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने दो रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे. लसिथ मलिंगा ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर लिटन दास (0) को आउट किया तो अगली ही गेंद पर शाकिब अल हसन को खाता खोले बगैर पवेलियन की राह दिखाई. इसी बीच तमीम इकबाल को सुरंगा लकमल की गेंद पर चोट लगी और वह मैदान से बाहर चले गए.

एशिया कप 2018: टीम इंडिया की जीत के लिए BCCI ने चला दांव, प्रैक्टिस के लिए खास इंतजाम

यहां से रहीम ने संयम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और मोहम्मद मिथुन (63) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को भी मलिंगा ने तोड़ा. मिथुन, मलिंगा की गेंद पर कुशल परेरा के हाथों लपके गए. उनका विकेट 134 के कुल स्कोर पर गिरा. मिथुन ने अपनी पारी में 68 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए.

एशिया कप 2018: बांग्लादेश को झटका, ओपनर तमीम इकबाल टूर्नामेंट से बाहर

मिथुन के जाने के बाद हालांकि रहीम अकेले संघर्ष करते रहे. उन्हें दूसरे छोर से साथ देने वाला बल्लेबाज नहीं मिला. मेहंदी हसन (15 रन), मशरफे मुर्तजा (11 रन) और मुस्तफिजुर रहमान (10 रन) ही निचले क्रम में दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. श्रीलंका की तरफ से मलिंगा ने चार विकेट अपने नाम किए. धनंजय डी सिल्वा को दो विकेट मिले. सुरंगा लकमल, अमिला अपोंसो और थिसारा परेरा को एक-एक विकेट मिला.