भारत की सीनियर टीम ने शनिवार को जहां एक ओर बांग्लादेश की नेशनल टीम को इंदौर टेस्ट में पारी और 130 रन से रौंदा वहीं बांग्लादेश की जूनियर टीम ने भारत को 6 विकेट से हराकर एसीसी इमर्जिंग टीम कप में जीत का सिलसिला बरकरार रखा है.

ICC World Test Championship में टीम इंडिया की ‘ट्रिपल सेंचुरी’, नहीं है कोई भी टीम उसके करीब

सावर में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अरमान जाफर के शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 246 रन बनाए. अरमान ने 98 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के लगाए. विनायक गुप्ता ने 40 वहीं ओपनर आर्यन जुयाल ने 37 रन की पारी खेली.

247 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने कप्तान नजमुल हुसैन शंटो के 94 और सौम्य सरकार के 68 गेंद में 73 रन की पारी की बदौलत 42.1 ओवर में 4 विकेट पर 250 रन बनाए.

IND vs BAN : इंदौर टेस्ट के वो 5 नायक जिन्होंने टीम इंडिया को तीसरे दिन ही दिलाई यादगार जीत

सौम्य सरकार हाल में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में सीनियर टीम के लिए खेले थे. नजमुल भी सीनियर टीम के लिए खेल चुके हैं. ओपनर नईम ने इस मैच में 14 रन बनाए. नईम वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने हाल में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में 81 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

भारतीय जूनियर टीम की दो मैचों में ये पहली हार है. बीआर समर्थ की अगुआई में खेल रही भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में नेपाल को हराकर टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की थी. बांग्लादेश की दो मैचों में ये दूसरी जीत है.