नई दिल्ली: एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को राही सरनोबत ने 25 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता. 18वें एशियाई खेलों के चौथे दिन महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडल हासिल किया. उन्होंने थाइलैंड की यांगपाइबून नफसवण को हराकर यह गोल्ड जीता. यह भारत का मौजूदा एशियन गेम्स में चौथा गोल्ड मेडल है. भारत ने दो गोल्ड शूटिंग और दो गोल्ड कुश्ती में जीते हैं.महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल के फाइनल इवेंट में भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने निराश किया. फाइनल में 16 साल की मनु सिर्फ 16 प्वाइंट ही हासिल कर सकीं. जिम्नास्टिक में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद दीपिका कर्माकर चोट के चलते आर्टिस्टिक टीम के फाइनल में नहीं खेल पाईं.

भारत को पहला गोल्ड रेसलर बजरंग पूनिया ने दिलाया था. इसके बाद रेसलर विनेश फोगाट ने इतिहास रचते हुए 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता. इस उपलब्धि के साथ वह पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई थीं, जिन्होंने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया हो. विनेश ने जापान की इरी युकी को 6-2 से हराकर गोल्ड जीता था. इसके बाद मंगलवार को सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता.

भारत के लिए एशियाई खेलों का तीसरा दिन अच्छा रहा था, जहां उसनेे 1 गोल्ड के अलावा 1 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. इसी के साथ मेडल टैली में कुल 10 पदक जीतकर भारत 7वें नंबर पर आ गया है.

तीसरे दिन एशियाई खेलों में डेब्यू करने वाले निशानेबाज 16 साल के सौरभ चौधरी ने अपने अचूक निशाने से भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. जबकि, संंजीव राजपूत ने सिल्वर और अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल शूटिंग में जीता था. वहीं दिन का आखिरी मेडल भारत को कुश्ती के खेल से मिला था.