नई दिल्ली. भारत की मेडल टैली से आज एक और सोने का तमगा जुड़ गया. देश के लिए ये स्वर्ण पदक 16 साल के युवा शूटर सौरभ चौधरी ने जीता है . सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता. इस मुकाबले में फाइनल राउंड में सौरभ ने जापान के शूटर को मात देते हुए एशियन गेम्स का नया रिकॉर्ड बना डाला. सौरभ ने रिकॉर्ड 240.7 प्वाइंट हासिल किए. जबकि जापान के शूटर को 239.7 अंक मिले. दोनों के बीच एक अंक का फासला रहा जिसने सौरभ को सोना दिला दिया. सौरभ का एशियन गेम्स में ये पहला पदक है जो सुनहरी कामयाबी के तौर पर उन्हें मिला है. Also Read - कौन अभिनेता ड्रग्स लेता है, ये पता लगाने को फिल्मों की शूटिंग से पहले हो डोप टेस्ट: मंत्री की मांग

सौरभ को सोना, अभिषेक को ब्रॉन्ज

पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल में टक्कर जोरदार देखने को मिली. 8 शूटर्स के बीच चले निशानेबाजी के इस खेल में भारत के दो शूटर ने हिस्सा लिया. और, कमाल की बात ये रही कि दोनों ने मेडल पर निशाना लगाया. युवा सौरभ ने अगर गोल्ड को टारगेट किया तो अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज पर निशाना साधा.

मुकाबले के साथ बढ़ा सौरभ का गोल्डन मीटर

मुकाबले के शुरुआती राउंड में हालांकि सौरभ चौधरी थोड़े पीछे थे. लेकिन जैसे जैसे मुकाबला आगे बढ़ा सौरभ चौधरी ने अनुभवी शूटर्स के बीच अपनी काबिलियत की जोरदार मिसाल पेश की और एशियन गेम्स में देश के लिए शूटिंग का पहला सोना जीतने में कामयाब रहे.

 

जूनियर वर्ल्ड शूटिंग में भी बना चुके हैं रिकॉर्ड

बता दें कि सौरभ चौधरी भारतीय शूटिंग का उभरता सितारा है. एशियन गेम्स में रिकॉर्ड प्वाइंट के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना लगाने वाले सौरभ इससे पहले जर्मनी में हुए जूनियर वर्ल्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में भी रिकॉर्ड अंक के साथ निशानेबाजी के चैम्पियन बन चुके हैं.