नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता रजविंदर कौर को 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को महिलाओं की प्लस-78 किलोग्राम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जूडो एथलीट रजविंदर को जापान की अकीरा सोने ने 0-10 से मात दी. अकीरा ने इप्पोन में ही एक अंक हासिल करते हुए रजविंदर के खिलाफ बढ़त ले ली थी. भारतीय एथलीट को इस दौरान पेनाल्टी भी मिली और इस कारण वह इस मुकाबले में हार गई. रजविंदर ने इस साल आस्ट्रेलिया में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों में इसी स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया था.

वहीं दूसरी ओर जूडो एथलीट अवतार सिंह को पुरुषों के 100 किलोग्राम स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार मिली. अवतार को संयुक्त अरब अमीरात के इवान रेमारेंको ने 0-10 से मात दी. इवान ने इप्पोन में ही अंक हासिल करते हुए अवतार के खिलाफ बढ़त बना ली थी. इस दौरान भारतीय जूडो एथलीट पर एक पेनाल्टी भी लगी. इसके बाद अवतार खेल में वापसी नहीं कर पाए और हारकर बाहर हो गए.

INDvsENG: सचिन-द्रविड़ के बाद कोहली भी ‘स्पेशल 200’ में शामिल, कई दिग्गज पीछे छूटे

इससे इतर नौकायन में कीरो रागीना और नाओचा सिंह ने अच्छे प्रदर्शन के साथ अपनी-अपनी स्पर्धाओं के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. हालांकि, भारत की एक अन्य एथलीट मीरा दास को हार का सामना करना पड़ा.

रागीना ने कयाक की 200 मीटर एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. नाओचा ने पुरुषों की 200 मीटर एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. मीरा को महिलाओं की कनोए 200 मीटर स्पर्धा में हार मिली. भारतीय एथलीट रागीना ने हीट-1 में 51.239 सेकेंड का समय लेकर छठा स्थान हासिल किया. उन्हें अंतिम सूची में आखिरी 11वां स्थान हासिल हुआ है.

एशियाई खेल 2018: भारत को मिला गोल्ड मेडल, महिला धावकों ने किया शानदार प्रदर्शन

पुरुषों की 200 मीटर एकल स्पर्धा के हीट-1 में नाओचा को 41.151 सेकेंड के साथ सातवां स्थान प्राप्त हुआ. उन्होंने अंतिम सूची में 13वां स्थान हासिल किया है. मीरा महिलाओं की कनोए 200 मीटर स्पर्धा की हीट-2 में अयोग्य घोषित कर दी गईं.