चोट की वजह से पेरिस मास्टर्स से नाम वापस लेने के बाद एटीपी फाइनल्स का अपना मैच हारने वाले विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) में दूसरे मैच में डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को हराकर जबरदस्त वापसी की है।

स्पेन के खिलाड़ी नडाल ने मैच प्वाइंट बचाकर दो सर्विस ब्रेक करने के बाद रूस के मेदवेदेव को 6-7 (3-7), 6-3, 7-6 (7-4) से मात दी। नडाल ने अपने पहले एटीपी फाइनल्स के खिताब की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक नडाल निर्णायक सेट में 5-1 से पीछे थे, लेकिन उन्होंने सातवें गेम में मैच प्वाइंट बचाया और फिर स्कोर 5-3 किया। इसके बाद तीन ब्रेक प्वाइंट बचा नडाल ने स्कोर 5-4 किया और फिर रूस के खिलाड़ी नडाल का मुकाबला नहीं कर पाए। मैच इसके बाद टाई ब्रेकर में आ गया और फिर वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ने जीत हासिल की।

श्रीलंका के बाद पीसीबी ने दो और टीमों को पाकिस्तान दौरे के लिए आमंत्रित किया

इससे पहले, पहले सेट में रूस के खिलाड़ी ने दमदार खेल दिखाया। पहला सेट भी टाई ब्रेकर में गया। यहां भी मेदवेदेव 6-3 से आगे थे। यहां नडाल नेट पर गेंद को मार बैठे और पहला सेट रूस के खिलाड़ी के नाम गया। इसके बाद नडाल ने दमदार वापसी करते हुए अगले दो सेटों में जीत हासिल कर मैच अपने नाम किया।

मेदवेदेव के खिलाफ मैच जीतने के बाद नडाल अंकतालिका में पहले नंबर पर आ गए हैं। नडाल (9785) नंबर-2 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (9145) से 640 अंक से आगे हैं।