युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने छह बार के चैंपयिन रोजर फेडरर (Roger Federer) को 6-3, 6-4 से हराकर एटीपी फाइनल्स के फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ 38 साल के फेडरर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

यूनान का छठां वरीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहा है। 21 साल के इस खिलाड़ी ने फेडरर को ऑस्ट्रेलियन ओपन में हराया था लेकिन उसके बाद वो दो बार फेडरर से हार चुके हैं।

बीबीसी ने थीम के हवाले से बताया, “फाइनल में मुझे लगता है कि खिलाड़ियों के बैकहैंड के बीच कड़ा मुकाबला होगा। हम दोनों अटैकिंग खिलाड़ी हैं, उन्हें खेलते हुए देखकर बहुत आनंद आता है। मुझे सितसिपास को खेलते हुए देखना बहुत पसंद है और मैं उनका मुकाबला करने के लिए उत्सुक हूं।”

ATP Finals की रेस से बाहर फिर भी वर्ल्ड नंबर 1 हैं राफेल नडाल

सितसिपास 2009 के बाद से इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। 2009 में जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। इस टूर्नामेंट में 2002 के बाद ऐसा मौका आया है जब फेडरर, जोकोविक या नडाल में से कोई भी फाइनल मैच में नहीं खेल रहा है।

21 साल के सिटसिपास का सामना फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा। थीम ने भी दमदार प्रदर्शन किया और ओ-2 एरेना में खेले गए मैच में जर्मनी के एक्लजेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित किया। ज्वेरेव ने पिछले साल इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया था।