स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) भले ही एटीपी फाइनल्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हों बावजूद इसके उन्होंने साल का अंत रैंकिंग में टॉप पर रहते हुए किया है.

क्रिकेट के मैदान पर फिर भारत-पाक के बीच होगी जंग, फाइनल का टिकट कटाने उतरेंगी दोनों टीमें

एटीपी की सोमवार को जारी पुरुषों की एकल रैंकिंग में नडाल 9,985 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. इस स्पेनिश खिलाड़ी के लिए हाल में खेले गए एटीपी फाइनल्स में उनका सफर ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सका था.

चोट से उबरकर लंदन पहुंचने वाले नडाल ने 5वीं बार टॉप पर रहते हुए साल को अलविदा कहा है. उन्होंने इस दौरान स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर (Roger Federer) और सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) की भी बराबरी कर ली है.

टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

लाज बजरी के बादशाह नडाल ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया था जबकि जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन ग्रैंड स्लैम जीते थे.

दूसरे नंबर पर काबिज हैं जोकोविच

इस वर्ष दो ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविच ने साल का अंत दूसरे नंबर पर रहते हुए किया है. जोकोविच नडाल से 840 अंक पीछे हैं. तीसरे नंबर पर दिग्गज फेडरर हैं. एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में स्टीफानोस सिटसिपास से हार का सामना करने वाले डोमिनिक थीम चौथे स्थान पर हैं. यूनान के 21 साल के सिटसिपास दानिल मेदवेदेव के बाद छठे पायदान पर हैं.