क्रिकेट फैंस को वनडे विश्व कप फाइनल मैच का रोमांच एक बार देखने को मिला जब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का आखिरी मैच टाय हुआ। हालांकि इस बार इंग्लैंड ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को 10 रन से अंतर से हारकर मैच जीता और 3-2 से सीरीज पर भी कब्जा किया।

ऑकलैंड में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर की भूमिका क्रिस जॉर्डन ने निभाई और बेन स्टोक्स की भूमिका में जॉनी बेयरस्टो रहे। प्लेयर ऑफ द मैच रहे बेयरस्टो ने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ मिलकर सुपर ओवर में दो छक्कों की मदद से 17 रन जोड़े। जिसे बचाने का काम ऑलराउंडर जॉर्डन ने किया।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड के लिए बल्लेबाजी करने आए टॉम सेफर्ट एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद मार्टिन गुप्टिल एक बार फिर न्यूजीलैंड को जीत की सीमा रेखा पार करा पाने में असफल रहे।

भारत के अनुभवहीन गेंदबाजों पर दबाव डालना चाहते हैं बांग्लादेशी कोच

बारिश से प्रभावित मैच की शुरुआत में टॉस जीतकर मोर्गन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने गुप्टिल (50) के अर्धशतक और कॉलिन मुनरो (46) के साथ 83 रन की ठोस साझेदारी की मदद से 11 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाए।

विकेटकीपर सेफर्ट ने भी 16 गेंदो पर 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली। गौरतलब है कि इंग्लैंड की ओर से जॉर्डन को छोड़ सभी चार गेंदबाजों सैम कर्रन, टॉम कर्रन, आदिल राशिद और साकिब महमूद ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में इंग्लैंड टीम ने खराब शुरुआत (39-3) के बावजूद बेयरस्टो की 18 गेंदो पर खेली 47 रन की धमाकेदार पारी की मदद से 11 ओवर में 7 विकेट खोकर 146 रन बनाए और मैच टाय हुआ।

मेजबान टीम की ओर ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सैंटनर और जेम्स नीशम ने 2-2 विकेट लिए। वहीं कप्तान टिम साउदी को एक सफलता मिला। प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब सैंटनर को मिला