नई दिल्‍ली: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन घोषित कर दी है. दूसरे वनडे में टीम का हिस्‍सा रहे स्पिनर नाथन लियोन और तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ को इस मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. उनकी जगह एडम जम्‍पा और बिली स्‍टानलेक को जगह मिली है.

बेहरनडॉर्फ पीठ के दर्द के चलते तीसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे. इस तेज गेंदबाज को पीठ के दर्द की समस्‍या पुरानी है और इस चलते उसे बिग बैश लीग में खेलने की अनुमति भी नहीं दी गई है. लियोन को लंबे समय बाद वनडे टीम में जगह मिली थी, लेकिन दो मैच के बाद ही उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. लियोन को पहले दो मैचों में कोई विकेट नहीं मिले, लेकिन उन्‍होंने कसी हुई गेंदबाजी की और भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा. कप्‍तान आरोन फिंच ने भी उनके प्रदर्शन की तारीफ की थी. तीसरे वनडे में उनकी जगह जम्‍पा खेलेंगे जो पिछले कुछ महीनों से ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे टीम के नियमित सदस्‍य रहे हैं.

मेलबर्न में जीती टीम इंडिया तो बनेगा इतिहास, कोहली की कप्तानी में पहली बार होगा ऐसा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया इस सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं. शुक्रवार को तीसरा मुकाबला जीतकर यदि ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज जीत लेता है तो करीब दो साल में यह उनकी पहली सीरीज जीत होगी. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पिछले 23 वनडे मैचों में केवल चार ही जीत पाई है.

खराब फॉर्म से उबरने के लिए आरोन फिंच ने निकाला ये तरीका, तीसरे वनडे में बल्‍लेबाजी में दिखेगा अलग अंदाज

ऑस्‍ट्रेलिया का प्‍लेइंग इलेवन: आरोन फिंच, एलेक्‍स केरी, उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्‍ब, मार्कस स्‍टोइनिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, झाय रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जम्‍पा, बिली स्‍टानलेक.