मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मिशेल मार्श मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अपने ही दर्शकों के सामने मजाक बन गए. तुर्रा यह कि दर्शकों ने उन्हें सोशल मीडिया पर भी नहीं छोड़ा. दरअसल, मैदान पर पहुंचने से पहले ही दर्शकों ने फेसबुक पर एक पेज बनाया था. इस पर कहा गया था कि मिशेल मार्श का मजाक उड़ाना है.

आप सोच रहे होंगे कि मार्श ने ऐसा क्या कर दिया कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शक ही उनके खिलाफ हो गए. हम आपको पहले ही बता देते हैं कि इसका मिशेल मार्श के परफॉर्मेंस से कोई संबंध नहीं है क्योंकि सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. तीसरे टेस्ट मैच में जैसे ही उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलने का ऐलान किया गया, उनका मजाक बनना शुरू हो गया.

ताज्जुब तो यह कि मार्श की इस हालत के लिए जिम्मेदार भी एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ही है. दरअसल, मिशेल मार्श को इस मैच में पीटर हैंड्सकॉम्ब की जगह टीम में शामिल किया गया क्योंकि हैंड्सकॉम्ब पहले दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. लेकिन दर्शकों को यह पसंद नहीं आया और वो मार्श के पीछे पड़ गए. बुधवार को भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान पूरे दिन उनकी हूटिंग होती रही.

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कहा है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर उनकी टीम के साथी मिशेल मार्श का ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा मजाक उड़ाया जाना बेहद निराशाजनक है. एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले एक फेसबुक पेज बनाया गया था जिसमें मैच के दौरान मिशेल मार्श का मजाक उड़ाने के लिए कहा गया था.

विराट-पुजारा के सामने ऑस्ट्रेलिया बना ‘बेचारा’, मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया का बोलबाला

हेड ने कहा, “मैं नहीं समझता कि यह अच्छी बात है. हमने ऐसा कोहली के साथ भी देखा लेकिन मिशेल के लिए यह होना निराशाजनक है जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. मुझे लगता है कि उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की.” हेड के मुताबिक, “मुझे लगता है कि उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में भारत पर दबाव बनाया. मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया में किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के साथ ऐसा होना चाहिए. मैं विक्टोरिया के लोगों को जानता हूं. पीटर के जाने से वह नाराज हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह मिशेल के लिए अच्छा नहीं है.”

स्ट्रेट ड्राइव: आधे मैचों में 5 ओवर भी नहीं टिकते ओपनर्स, क्या टीम इंडिया को विदेश में है स्पेशलिस्ट की जरूरत?

मार्श ने पहले दिन 15 ओवर फेंके और 23 रन दिए. उनकी गेंदबाजी की टीम के कप्तान टिम पेन ने भी तारीफ की. हेड ने कहा, “मिशेल मार्श इस तरह के इंसान हैं कि उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता है. वह अपने काम से काम रखते हैं. उन्होंने अपना काम किया और शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने वो काम किया जिसकी टीम को जरूरत थी.”