ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्‍ट मैच के दौरान उस वक्‍त मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ी सन रह गए जब सिली प्‍वाइंट पर खड़े मैथ्‍यू वेड के सिर पर गेंद जा लगी. गेंद की गति इतनी तेज थी कि वेड के हेलमेट का गार्ड भी टूट गया.

पढ़ें:- AUS vs NZ: मार्नस लबुशाने ने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ते ही तोड़ दिया स्‍टीव स्मिथ का ये रिकॉर्ड

इस घटना के बाद वेड वहीं गिर गए. जिसके बाद मैदान पर मदद के लिए फीजियो आ गए. हालांकि हेलमेट पर गेंद लगने के कारण उनकी चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं थी. वो थोड़ी देर बाद उठ खड़े हुए. करीब 10 मिनट बाद एक बार फिर मैच शुरू हो सका.

यह वाक्‍या मैच के दूसरे दिन न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी के दौरान 28वें ओवर में हुआ. गेंदबाजी अटैक पर मार्नस लबुशाने थे. उनके सामने टॉम लेथम बल्‍लेबाजी पर थे. लबुशाने की छोटी गेंद पर टॉम लेथम ने घूमते हुए पुल शॉट लगाया.


लेथम के बेहद करीब सिली प्‍वाइंट पर मैथ्‍यू वेड खड़े थे. गेंद उनके सिर के पिछले हिस्‍से पर बेहद तेजी से लगी. बेहद करीब होने के कारण वेड को बचने का कोई मौका नहीं मिला.

पढ़ें:- IND vs SL: गुवाहाटी टी20 में दर्शकों पर ये सामान स्‍टेडियम ले जाने पर लगी रोक

इस घटना के करीब पांच मिनट बाद वेड फिर खड़े हुए. इस पूरे प्रकरण के दौरान टॉम लेथम उनके पास ही मौजूद रह. वेड के खड़े होने के बाद लेथम ने उनसे हाथ मिलाया. इसके बाद नए हेलमेट का इंतजाम करने के चक्‍कर में भी अगले करीब पांच मिनट तक खेल रुका रहा.