पर्थ में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इसके साथ ही टी20 क्रिकेट की नंबर-1 रैंकिंग वाली टीम पाकिस्‍तान को मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया से टी20 सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा.

पढ़ें:- इंग्लिश कमेंटेटर ने सीन एबोट की वापसी पर याद दिलाई फिल ह्यूज की मौत, भड़के फैन्‍स ने बोले- इसे…

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पर्थ टी20 से पांच साल बाद वापसी करने वाले सीन एबोट को मैन ऑफ द मैच दिया गया. उन्‍होंने अपने चार औवरों में 3.4 की किफायती इकॉनमी से महज 14 रन देकर दो विकेट लिए. स्‍टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज दी गई.

पर्थ टी20 में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्‍ट्रेलियाई की सधी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज निर्धारित 20 ओवरों में महज 106/8 रन ही बना पाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान एरोन फिंच की टीम ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मैच को अपने नाम कर लिया.

पढ़ें:- रोहित शर्मा: हाथ में बल्ला होने पर हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की

डेविड वार्नर 48(35) और एरोन फिंच 52(36) बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान में आए. दोनों टीम की जीत सुनिश्चित करने के बाद ही वापस लौटे.

पाकिस्‍तान की तरफ से पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए इफ्तिखार अहमद ने सर्वाधिक 37 गेंद पर 45 रन बनाए. इसके अलावा केवल इमाम उल हक 14(15) ही दो अंकों में रन बना पाए. अन्‍य सभी बल्‍लेबाज 10 रन के अंदर ही आउट हुए.