ब्रिसबेन में खेले गए मुकाबले में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान पर पारी और पांच रनों से बड़ी जीत दर्ज की. जीत के नायक युवा मार्नस लाबुशेन(185) और डेविड वार्नर(154) रहे, जिन्‍होंने बड़ी पारियों खेली. गेंदबाजी के दौरान मिशेल स्‍टार्क ने सात विकेट निकाल पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजी क्रम को ध्‍वस्‍त कर दिया.Also Read - पहले एशेज टेस्ट के लिए मिशेल स्टार्क की जगह झाय रिचर्डसन को प्लेइंग इलेवन में होना जाना चाहिए था: जॉनसन

Also Read - उप कप्तान स्टीव स्मिथ ने गाबा टेस्ट के लिए मिशेल स्टार्क-ट्रेविड हेड के चयन का समर्थन किया

पढ़ें:- NZ टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में ये खिलाड़ी बना दोहरा शतक जड़ने वाला पहला विकेटकीपर बल्‍लेबाज Also Read - स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की सजा में इतना फर्क क्यों: इयान चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से किया सवाल

इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. पाकिस्‍तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए थे. इसमें असद अशफीक ने सर्वाधिक 76 रनों का योगदान दिया था. मिशेल स्‍टार्क ने चार और पैट कमिंस ने तीन विकेट निकाल मेहमान टीम को सस्‍ते में चलता किया. पाकिस्‍तान के छह खिलाड़ी दो अंकों में रन तक नहीं बना पाए.

बल्‍लेबाजी के लिए आई ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने जवाब में बोर्ड पर 580 रन ठोक दिए. वार्नर, लबुशेन के अलावा जो बर्न्‍स ने 97 रन का अहम योगदान दिया. हालांकि वो अपने शतक से महज तीन रन से चूक गए. स्‍टीव स्मिथ महज चार रन ही बना पाए. मैथ्‍यू वेड ने 60 रनों का योगदान दिया.

पढ़ें:- FACT CHECK: क्‍या विराट कोहली ही हैं पिंक बॉल से सबसे पहला शतक जड़ने वाले बल्‍लेबाज ?

पाकिस्‍तान के यासिर शाह ने चार विकेट निकाले. इसके अलावा शाहीन अफरीदी और हैरिस सोहेल को दो-दो विकेट मिले. पाकिस्‍तान जब दूसरी बार बल्‍लेबाजी के लिए आई तब वो ऑस्‍ट्रेलिया से 340 रन पीछो था. मेहमान टीम ने पारी से हार को टालने का बेहद प्रयास किया. ऑस्‍ट्रेलिया को मिली बढ़त की बराबरी करने से महज पांच रन पहले ही पाकिस्‍तान की टीम 335 रन पर ऑलआउट हो गई.

बाबर आजम ने दूसरी पारी के दौरान 104 रन बनाए. इसके अलावा विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने 95 रनों का अहम योगदान दिया. गेंदबाजी के दौरान चार विकेट लेने वाले यासिर शन ने भी 42 रनों का योगदान दिया. सलामी बल्‍लेबाज शान मसूद के बल्‍ले से भी 42 रन निकले.

दूसरी पारी में ऑस्‍ट्रेलिया की गेंदबाजी की बात की जाए तो मिशेल स्टार्क ने तीन, जोश हेजलवुड ने चार और पैट कमिंस ने दो विकेट निकाले.