कोलंबो: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कुशल परेरा की श्रीलंकाई टेस्ट टीम में वापसी हुई है. वह दिमुथ करुणारत्‍ने के साथ टीम की सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है.

चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीमित ओवर की सीरीज से बाहर हुए एंजेलो मैथ्यूज टेस्ट टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. ओपनर दनुष्‍का गुणतिलक को टीम से बाहर कर दिया गया है. गुणतिलक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चार पारियों में कुल 16 रन ही बना पाए थे.

ऑस्‍ट्रेलिया में पुजारा की बैटिंग पर बोले शुभमन गिल- उन्‍होंने युवाओं के लिए बेंचमार्क तय कर दिया है

कुशल परेरा को मैथ्यूज के स्थान पर ही टीम में चुना गया है. इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बाकी टीम वही है जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. साल 2018 में परेरा का टेस्‍ट मैचों में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था. वेस्‍टइंडीज में छह पारियों में वे 92 रन ही बना पाए थे. हालांकि, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था. सीरीज के तीन मैचों में उन्‍होंने 149 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल था. ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर पहला टेस्ट मैच 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच कैनबरा में एक फरवरी से शुरू होगा.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में नहीं खेल पाएगा न्यूजीलैंड का ऑलराउंडर, आतिशी अंदाज में की थी वापसी

टेस्ट टीम : दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, सादिरा समाराविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा, रोशेलन सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुशल परेरा, दिलरुवान परेरा, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारा, दुशमंथा चामिरा, कासुन रजिथा.