ब्रिस्बेन: ट्रेविस हेड (84) और मार्नस लाबुशेन (81) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गया. ऑस्‍ट्रेलिया ने शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन 323 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 179 रन की बढ़त बना ली.

दिन की आखिरी गेंद पर श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने का विकेट गंवाया जो पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमा बैठे जिससे टीम का स्कोर एक विकेट पर 17 रन है. श्रीलंका अब भी ऑस्ट्रेलिया से 162 रन पीछे है और उसके नौ विकेट शेष हैं.

दूसरे मैच में भी हारा इंग्‍लैंड लायंस, विहारी-रहाणे ने इंडिया-ए को दिलाई 2-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 72 रन के स्‍कोर से की, लेकिन टीम 10 रन के अंदर ही दो विकेट गंवा कर मुश्किल में थी. इसके बाद हेड और लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 248 रन तक पहुंचाया. लाबुशेन ने 150 गेंद की पारी में तीन चौके लगाए. हेड ने 187 गेंद में 10 चौके की मदद से 84 रन बनाए जो उनके टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर है.

WI Vs Eng ब्रिजटाउन टेस्ट : केमर रोच के तूफान में पहली पारी में 77 रन पर सिमटा इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज को बढ़त

श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 75 रन देकर पांच विकेट लिए. दिलरूवान परेरा ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.