टेनिस कोर्ट से बाहर पहुंचा नोवाक जोकोविच मामला, ऑस्ट्रेलिया-सर्बिया के बीच राजनयिक संकट उभरने की संभावना

नोवाक जोकोविच के पिता सरजन ने बेलग्रेड में कहा कि उनका बेटा राजनीतिक षड्यंत का शिकार हो रहा है।

Published: January 7, 2022 2:30 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

Tennis news,Tennis,Orthodox Christmas Day,Novak Djokovic case,Novak Djokovic,Australian Open 2022,Aus Open
नोवाक जोकोविच (IANS)

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का वीजा रद्द होने के बाद सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम में खेलने के लिए मेलबर्न पहुंचने पर उन्हें हिरासत ले लिया गया। जिससे अब ऑस्ट्रेलिया और सर्बिया के बीच राजनयिक संकट में बदलने की संभावना है।

Also Read:

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने गुरुवार को कहा था कि कोई भी देश के सीमा नियमों से ऊपर नहीं है। इसलिए, उन्होंने जोकोविच का वीजा रद्द करने का आदेश दिया था।

मॉरिसन ने ट्वीट किया, “जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया गया है। जब सीमाओं के नियमों की बात आती है, तो कोई भी इन नियमों से ऊपर नहीं है।”

शुक्रवार को जैसा कि गत ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन के वकीलों ने निर्णय को उलटने की कोशिश की, सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वूसिक ने मीडिया से बात की, जोकोविच को हिरासत में लेने के पीछे कथित राजनीति कारणों को जिम्मेदार ठहराया।

जोकोविच 10 जनवरी को अपनी अदालती सुनवाई शुरू होने तक यहां होटल में रहेंगे। सर्बियाई ने कभी भी अपने टीकाकरण की स्थिति के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है। दुनिया के कुछ सबसे सख्त प्रतिबंधों को समाप्त करने के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार हजारों के तादाद में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

सेन रेडियो ने शुक्रवार को वूसिक के हवाले से कहा, “ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री सहित सभी द्वारा नोवाक के खिलाफ राजनीतिक साजिश रची जा रही है और वे इसके पीछे नियमों को हवाला दे रहे हैं।”

इस बीच, जोकोविच के पिता सरजन ने बेलग्रेड में कहा कि उनका बेटा राजनीतिक षड्यंत का शिकार हो रहा है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 2:30 PM IST