नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम चुनी गई है, जिसकी कमान एक बार फिर से टिम पेन के हाथों में होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम को हाल ही में टीम इंडिया के हाथों टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. जाहिर है उसकी गाज तो टीम पर गिरनी ही थी. लिहाजा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कुछ बड़े फैसले लेते हुए टीम में 3 बड़े फेरबदल किए हैं, जिनमें एक ओपनर एरॉन फिंच को बाहर किया जाना भी शामिल है.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैट रेनशॉ और जो बर्न्स की वापसी हुई है. जबकि एक नए चेहरे के तौर पर बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भी टीम में शामिल किया गया है. इन तीनों को फिंच, हैड्सकॉम्ब और शॉन मार्श की जगह चुना गया है.

बहरहाल, टीम का कलेवर तो बदला-बदला है अब इसका फ्लेवर कैसा होता है ये तो टेस्ट सीरीज के आगाज के बाद ही पता चलेगा. श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 17 जनवरी से खेले जाने वाले अभ्यास मैच के साथ होगी. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाबा में 24 जनवरी से खेला जाएगा. ये डे-नाइट टेस्ट होगा जो पिंक बॉल से खेली जाएगी. जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 1 फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा.