नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पीछे कर दिया था, लेकिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मात देकर भारत की बराबरी कर ली. भारत ने बीते गुरुवार को बांग्लादेश को 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट से हरा दिया था. इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की. यह भारत की टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 41वीं जीत भी थी.

भारतीय टीम का यह रिकार्ड 24 घंटे भी नहीं टिक सका. आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से मात देकर भारत की 41 जीतों की बराबरी कर ली. भारत ने टी-20 में 61 बार दूसरी पारी खेली है जबकि आस्ट्रेलिया ने 70 बार. इन दोनों के बाद पाकिस्तान का नंबर है जिसने 67 मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और 36 बार जीत उसके नसीब में आई है.

पोंटिंग बोले- घरेलू पिच पर कारगर साबित हो सकते हैं आर अश्विन

भारत की इस जीत के हीरो इस सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 85 रनों की पारी खेली. आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों से आगे नहीं जाने दिया. आस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच के नाबाद 52 और डेविड वार्नर के नाबाद 48 रनों के दम पर पाकिस्तान बुरी तरह से हराया.

NZ/ENG : तीसरे T20 मैच में पूर्व पोर्न स्टार ने निभाई चौथे अंपायर की भूमिका