नई दिल्ली. टीम इंडिया की मेहमान नवाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया अब श्रीलंका की खातिरदारी में जुटेगा. लेकिन, उससे पहले मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पहले टेस्ट सीरीज और फिर वनडे सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का मनोबल तो टूटा ही हुआ है. अब टेस्ट टीम के उपकप्तान की चोट ने उसकी मुसीबतों को और बढ़ा दिया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टेस्ट टीम के उप कप्तान जोश हेजलवुड की, जो पीठ दर्द की वजह से श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह जाय रिचर्डसन को टीम में लिया गया है. बता दें कि हेडलवुड भारत के खिलाफ खेली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे.

हेजलवुड की पीठ में दर्द

आस्ट्रेलियाई टीम के उप कप्तान हेजलवुड के पीठ में उसी जगह दर्द उभर आया है जिसकी वजह से वो पिछले साल अधिकांश समय नहीं खेल पाये थे. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फिजियो डेविड बीकले ने उम्मीद जतायी कि हेजलवुड इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप तक फिट हो जाएंगे. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप अभियान की हेजलवुड अहम कड़ी हैं.

वर्ल्ड कप से पहले ठीक होने के आसार

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘जोश पिछले कुछ दिनों से पीठ दर्द से परेशान थे और स्कैन से पता चला है कि यह ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ की वजह से है. वो फिटनेस कार्यक्रम से जुड़ेंगे और हमें विश्वास है कि वर्ल्ड कप से पहले वो सलेक्शन के लिये उपलब्ध रहेंगे.’’

रिचर्ड्सन का होगा ‘टेस्ट’

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रिचर्डसन तेज गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिन्स और पीटर सिडल का साथ देंगे.