नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए हैं. उसकी बढ़त 175 रनों की हो चुकी है. वाका स्टेडियम पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम के खिलाफ 175 रनों की बढ़त बना ली है. उस्मान ख्वाजा (41) और कप्तान टिम पेन (8) नाबाद लौटे.Also Read - प्रैक्टिस मैच में उमेश यादव चमके, 5 साल बाद टीम में लौटे हसीब हमीद ने भी ठोका शतक

Also Read - Jasprit Bumrah ने शेयर की वाइफ Sanjana संग तस्वीर, फैंस बोले- भाई विकेट कब लोगे?

तीसरे दिन भारत की पहली पारी 283 रनों पर समाप्त करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टी-ब्रेक तक बिना कोई विकेट गंवाए 33 रनों का स्कोर बना लिया था. हालांकि, इस मैच में एरॉन फिंच (25) रिटायर्ड हर्ट हो गए. मार्क हैरिस (20) नाबाद थे. इसके बाद, तीसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में अहम योगदान देने वाले हैरिस ने ख्वाजा के साथ 26 रन ही जोड़े थे कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हैरिस को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा दिया. Also Read - India Lose WTC Final 2021: Ind Vs NZ करोड़ों भारतीय फैन्‍स की तरह Wasim Jaffer भी हैं निराश, ‘जसप्रीत बुमराह से ऐसी उम्‍मीद ना थी’

कोहली ने पर्थ में शतक जड़ तोड़ा रिकॉर्ड, सचिन-गावस्कर समेत कई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

इसके बाद मोहम्मद शमी ने ख्वाजा का साथ देने आए शॉन मार्श (5) को अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और उन्हें ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया. पिच की एक छोर पर खड़े ख्वाजा तीसरे विकेट के लिए मैदान पर उतरे पीटर हैंड्सकॉम्ब (13) के साथ मजबूत साझेदारी की कोशिश में थे लेकिन 85 के स्कोर पर उनकी यह कोशिश हैंड्सकॉम्ब के आउट होने के साथ ही खत्म हो गई. उन्हें इशांत शर्मा ने पगबाधा आउट किया.

INDvsAUS: पर्थ में विराट कोहली का कहर, शतक के बाद अनोखे अंदाज में मनाया जश्न

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ट्रेविस हेड ने ख्वाजा के साथ टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन ख्वाजा और हेड की इस साझेदारी को शमी ने आगे नहीं बढ़ने दिया. उन्होंने 120 के स्कोर पर इशांत के हाथों हेड को कैच आउट करा पवेलियन का रास्ता दिखाया. ख्वाजा ने इसके बाद दिन का खेल समाप्त होने तक कोई और नुकसान होने दिए बगैर कप्तान टिम के साथ 12 रन जोड़े और टीम को 132 के स्कोर तक पहुंचाया. इस पारी में भारत के लिए शमी ने दो विकेट लिए, वहीं बुमराह और इशांत को एक-एक सफलता हाथ लगी.

INDvsAUS: बुमराह की जानलेवा बाउंसर से घायल होने से बचे हैरिस, देखें VIDEO

इससे पहले, भारत ने कप्तान विराट कोहली (123) के शतक और अजिंक्य रहाणे (51) के अर्धशतक के दम पर अपनी पहली पारी में 283 रनों का स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन ल्योन ने सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए. मिशेल स्टॉर्क और जोश हेजलवुड को दो-दो सफलताएं मिली, वहीं पैट कमिंस एक विकेट लेने में सफल रहे. उल्लेखनीय है कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से जीत हासिल कर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना रखी है.