ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच के दौरान मेहमान टीम को बल्लेबाजों की गलती की वजह से पांच रनों का जुर्माना झेलना पड़ा।

दरअसल मामला 50वें ओर का है जब ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम मार्नस लाबुशाने ने कीवी तेज गेंदबाज मैट हैनरी की गेंद पर कट लगाने के बाद साथी बल्लेबाज डेविड वार्नर को रन लेने के लिए बुलाया। सिंगल पूरा करते समय दोनों ही बल्लेबाज पिच के बीच में दौड़ रहे थे जो कि नियमों के खिलाफ है।

रन पूरा होने के बाद अंपायर अलीम दार ने दोनों बल्लेबाजों को उनकी गलती बताई। जिसके बाद उस एक रन को नहीं गिना गया और ऑस्ट्रेलिया पर पांच अतिरिक्त रनों का जुर्माना भी लगा।

शेन वार्न ने ऑनलाइन नीलामी पर लगाई Test Cap, पहले दो घंटे में ही लगी हैरान कर देने वाली बोली

ये पांच रन न्यूजीलैंड की पहली पारी के स्कोर (251 रन) में जोड़ दिए गए, जिसके बाद मेहमान टीम का स्कोर 256 रन का हो गया। और जीत के लिए न्यूजीलैंड के सामने 416 रन का लक्ष्य रखा गया जो कि पहले 421 रन होता। हालांकि कीवी टीम 136 रन पर ही ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 279 रन से मैच जीत कर सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया।

वार्नर ने दूसरी पारी में नाबाद शतक जड़ा। उन्होंने 159 गेंदो पर 111 रन बनाए। हालांकि प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दोहरा शतक बनाने वाले मार्नस लाबुशाने को मिला। प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी लाबुशाने को ही मिला।