आस्ट्रेलिया ने बेसिन रिजर्व मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 280 रनों का बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन एडम वोग्स (नाबाद 176) और उस्मान ख्वाजा (140) के शानदार शतकों की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 463 रन बना लिए हैं।वोग्स के साथ पीटर सिडल 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।न्यूजीलैंड की पहली पारी पहले दिन ही 183 रनों पर सिमट गई थी।अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 147 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को ख्वाजा और वोग्स की पारी धैर्यपूर्वक आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 168 रनों की साझेदारी की।यहाँ भी पढ़े:वेलिंग्टन एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया

शानदार फॉर्म में चल रहे ख्वाजा ने पहले अपना शतक पूरा किया। 216 गेंदों 25 चौके लगाने के बाद ख्वाजा, ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। दूसरा छोर संभाले वोग्स को ख्वाजा के बाद आए मिशेल मार्श (0) का साथ नहीं मिला और वह दूसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट गए।इसके बाद आए पीटर नेविल (32) ने वोग्स का साथ दिया और दोनों ने छठे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। नेविल 395 के कुल स्कोर पर कोरी एंडरसन का शिकार होकर पवेलियन लौटे।इसके बाद आए सिडल ने वोग्स का साथ निभाया और दोनों दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद पवेलियन लौटे। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

वोग्स ने अब तक 268 गेंदों का सामना करते हुए 26 चौके लगाए हैं। इस शतक के साथ ही उन्होंने बिना आउट हुए सर्वाधिक रन बनाने का कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया। वोग्स ने बिना आउट हुए 500 से अधिक रन बना चुके हैं। इससे पहले यह रिकार्ड महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने बिना आउट हुए लगातार 497 रन बनाए थे।वोग्स ने इससे पिछले दो पारियों में नाबाद 269 और नाबाद 106 रन बनाए थे। वह आखिरी बार पिछले साल एडिलेड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 28 रनों पर आउट हुए थे।