सिडनी टेस्ट: जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत तीसरे दिन इंग्लैंड का स्कोर 258/7

चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 258 रन का स्कोर खड़ा किया।

Published: January 7, 2022 1:41 PM IST

By Gunjan Tripathi | Edited by Gunjan Tripathi

Australia vs England, Australia vs England Live, Ashes, Ashes Live, Cricket Live, Live cricket score, Ashes Live Score, Joe Root, Pat Cummins
जॉनी बेयरस्टो (AFP)

एक बार फिर शीर्ष क्रम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट (Australia vs England, 4th Test) के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट के नुकसान पर 258 रन का स्कोर खड़ा किया। स्टंप तक मेजबान टीम 158 रनों से आगे चल रही थी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बेयरस्टो 140 गेंदो पर 103 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं और जैक लीच (Jack Leach) उनका साथ दे रहे हैं।

Also Read:

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट मैच में उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) के धमाकेदार शतक के साथ स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की अर्धशतकीय पारी की बदलौत ऑस्ट्रेलिया ने 416/8 के स्कोर पर पहली पारी घोषित की।

जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत शर्मनाक रही। एक बार टीम के सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौटे। हसीब हमीद जहां मात्र 6 रन बनाकर मिशेल स्टार्क का शिकार बने, वहीं जैक क्राउली 18 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर बोल्ड हुए।

एशेज सीरीज में अब तक इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ बने रहे कप्तान जो रूट भी सिडनी टेस्ट में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। रूट बिना खाता खोले बोलैंड की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। उनके बाद टीम के दूसरे इन-फॉर्म बल्लेबाज डेविड मलान भी मात्र तीन रन के स्कोर पर युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन के शिकार हुए।

36 रन पर चार विकेट गिरने के बाद बेन स्टोक्स ने बेयरस्टो के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 128 रनों की ठोस साझेदारी बनाई। जिसे तोड़ने का काम ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने किया।

लियोन ने 51वें ओवर में अर्धशतक बना चुके स्टोक्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया। स्टोक्स ने 91 गेंदो पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली।

स्टोक्स के आउट होने के बाद जॉस बटलर भी बिना खाता खोले पैट कमिंस की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन बेयरस्टो क्रीज पर टिके रहे और दूसरे छोर पर उन्हें मार्क वुड का साथ मिला।

वुड और बेयरस्टो ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी बनाई। लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले वुड भी कप्तान कमिंस की गेंद पर आउट हुए। 41 गेंदो पर 39 रनों की पारी वुड ने दो चौके और तीन शानदार छक्के लगाए। स्टंप से ठीक पहले बेयरस्टो ने कमिंस की गेंद पर चौका लगाकर अपने टेस्ट करियर का छठां शतक लगाकर इंग्लैंड टीम के खेमे में जीत की उम्मीद जगाई।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 1:41 PM IST