एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने 31 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ भारत ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 250 रन और दूसरी पारी में 307 रन बनाए. जब कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 235 रन और दूसरी पारी में 291 रन बनाकर आउट हुई. भारत की जीत में बल्लेबाजों के साथ साथ गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा. Also Read - भारत के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में केवल एक स्पिनर को उतारने पर भड़के पूर्व कप्तान माइकल वॉन

Also Read - India vs England: इशांत शर्मा को अंदेशा- पिंक बॉल की वजह से तीसरे टेस्ट के हर सेशन में बदलेगा खेल का रूख

मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के लिए आरोन फिंच और मार्कस हैरिस ओपनिंग करने आए. इस दौरान फिंच 11 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हुए. जब कि हैरिस 26 रन बनाकर शमी की गेंद का शिकार बने. उस्मान ख्वाजा महज 8 रन बनाकर चलते बने. टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब 14 रन के निजी स्कोर पर शमी की गेंद का शिकार बने. वहीं ट्रेविस हेड भी 14 रन बनाकर इशांत की गेंद पर आउट हुए. Also Read - India vs England: अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू

VIDEO: बुमराह की पहली गेंद का शिकार बने शॉन मार्श, देखें कैसे थमा बैठे कैच

ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्यक्रम में शॉन मार्श ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 166 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन बनाए. हालांकि इसके बाद बुमराह की गेंद पर पवेलियन लौट गए. कप्तान टिम पेन ने कुछ रनों की साझेदारी की. उन्होंने 73 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बनाकर आउट हुए. मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान स्टार्क ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए.

VIDEO: रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की स्लेजिंग, देखें किस तरह कमिंस को किया परेशान

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 250 रन बनाए. इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. जब कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 3 विेकेट झटके. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 235 रन पर सिमट गई. टीम के लिए सर्वाधिक 72 रन ट्रेविस हेड ने बनाए. इस दौरान भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और रविचन्द्रन अश्विन ने 3-3 विकेट झटके. भारत ने दूसरी पारी में ऑल आउट होने तक 307 रन बनाए. इस पारी में पुजारा ने 71 रन का अहम योगदान दिया. वहीं रहाणे ने 70 रन बनाए.

स्कोरकार्ड –

भारत पहली पारी : 250/10 (पुजारा – 123 रन, हेजलवुड 2/52)

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी : 235/10 (हेड – 72 रन, अश्विन 3/57)

भारत दूसरी पारी : 307/10 (पुजारा 71, लायन 6/42)

प्लेइंग इलेवन :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरॉन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लायन और जोस हेजलवुड.