नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की ज्यादा अच्छी शुरुआत नहीं हो सकी. टीम ने शुरुआत 4 विकेट 87 रन के स्कोर पर खो दिए. ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट उस्मान ख्वाजा के रूप में गिरा. उस्मान काफी देर से खेल रहे थे और सेट हो चुके थे. लेकिन रविचन्द्रन अश्विन के आगे उनका जोर नहीं चल सका और कैच आउट हो कर पवेलियन लौट गए.

दरअसल भारत की ओर से 40वां ओवर कर रहे थे. इस दौरान स्ट्राइक पर ख्वाजा थे. ओवर की तीसरी गेंद ख्वाजा के बल्ले को छूती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में पहुंच गई. विकेट के पीछे खड़े रिषभ पंत ने बिना गलती किए कैच लपक लिया. टीम इंडिया ने ख्वाजा के आउट होने की अपील की. लेकिन अंपायर ने नॉट आउट का इशारा दिया. हालांकि इसके बाद थर्ड अंपायर ने ख्वाजा को आउट करार दिया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा. ख्वाजा ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए.

VIDEO: इशांत की खतरनाक गेंद पर बोल्ड हो गए फिंच, देखें कैसे स्टम्प्स हवा में उछले

देखें वीडियो :

VIDEO: अश्विन की स्पिन में फंसे कंगारू, देखें किस तरह बिखरे स्टम्प्स

बता दें कि एडिलेड टेस्ट में भारत ने पहली पारी में ऑलआउट होने तक 250 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 100 रन से कम स्कोर पर 4 विकेट खो दिए. टीम के ओपनर आरोन फिंच और मार्कस हैरिस बिना किसी विशेष योगदान के आउट हो गए. जब कि ख्वाजा 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं शॉन मार्श भी महज 2 रन ही बना पाए.