नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे एडिलेड वनडे मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ. रोहित और शिखर भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने आए. इस दौरान दोनों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई. यहां रोहित और धवन वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे रनों की साझेदारी करने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए. इस मामले में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली पहले स्थान पर हैं.

दरअसल एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 298 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया के लिए रोहित और धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन 28 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाकर आउट हो गए. जब कि रोहित 52 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाकर आउट. रोहित और धवन ने 47 रन की साझेदारी कर वर्ल्ड कायम कर दिया. ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने के मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं.

VIDEO: धोनी की एडिलेड में स्टम्पिंग आलोचकों के मुंह पर तमाचा

वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे वनडे रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड सचिन और गांगुली के नाम दर्ज है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 6609 रन की साझेदारी हुई है. जब कि एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन दूसरे स्थान पर हैं. इन दोनों के बीच 5372 रनों की साझेदारी हुई है. इस फेहरिस्त में धवन और रोहित चौथे स्थान पर हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 4027 रन की साझेदारी हुई है.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 298 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी. भारत सीरीज में 0-1 से पीछे चला रहा है. क्यों कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की थी.