क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों का चोटिल होना आम बात है लेकिन खेल का निरीक्षण करने वाले अंपायर भी इससे बच नहीं पाते हैं। ऐसा ही नजारा पर्थ टेस्ट में देखने को मिला जब न्यूजीलैंड के गेंदबाज मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner) का धक्का लगने के बाद अंपायर अलीम दार (Aleem Dar) चोटिल होकर मैदान पर गिर पड़े।

ये घटना ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान हुई। मैच के तीसरे दिन 36वें ओवर के दौरान टिम साउदी की गेंद को मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) ने ऑन साइड की तरफ खेला और उनके साथी जो बर्न्स (Joe Burns0 ने रन लेने की मांग की। लाबुशाने को आउट करने के इरादे से नॉन स्ट्राइकर एंड पर आए सैंटनर अंपायर दार से टकरा गए। जिसके बाद दार जमीन पर गिर पड़े।

दार के मैदान से ना उठने पर न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया टीम के फीजियो चोटिल अंपायर की मदद करने के लिए मैदान पर आए। दार को घुटने पर चोट आई थी लेकिन स्प्रे लगाए जाने के बाद वो पूरी तरह ठीक हो गए और अंपायरिंग जारी रखी।

बता दें कि दार के गंभीर रूप से चोटिल होने की स्थिति में तीसरे अंपायर मरैस इरास्मस (Marais Erasmus) उनकी जगह लेते। हालांकि दार ने अपना काम जारी रखा, जिसके बाद उन्हें दर्शकों की ओर से अभिनंदन मिला। वहीं सोशल मीडिया पर भी आईसीसी के इस एलीट अंपायर के जज्बे की जमकर तारीफ की गई।