नई दिल्ली : टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम शनिवार से वनडे सीरीज खेलने मैदान में उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुश्किल दौर चल रहा है. दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैर मौजूदगी टीम पर भारी पड़ रही है. ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर एक खास रिकॉर्ड बनाना चाहेगा. अगर ऑस्ट्रेलिया सि़डनी वनडे में जीत हासिल कर लेता है तो वह 1000 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बन जायेगा. हालांकि उसे अब भी उस जीत का इंतजार है.

दरअसल वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज है. उसने अब तक 999 मैच जीते हैं. उसने भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में एक ही मैच जीता. जब कि एक मैच ड्रॉ रहा था. इस तरह उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. लिहाजा उसे अब तक 1000वीं जीत का इंतजार है. ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ शनिवार को वनडे मैच खेलेगी. वह हर हाल में यह मैच जीतकर 1000 मैच जीतने का अद्भुत रिकॉर्ड बनाना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया की ‘तिकड़ी’, वनडे में साबित होंगे गेम चेंजर

गौरतलब है कि वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर इंग्लैंड है. इंग्लैंड ने 1877 से 2018 के बीच अब तक 774 मैच जीते हैं. टीम इंडिया इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है. भारत ने 1952 से 2018 के बीच अब तक 711 मैच जीते हैं. अगर खेले गए मैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 1851 मैच खेले हैं. जब कि इंग्लैंड ने 1833 मुकाबले खेले. वहीं टीम इंडिया ने 1596 मैच खेले हैं.