नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में शनिवार को भारत के खिलाफ खेले गए मैच में धीमी ओवर गति को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पर जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी. आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने आस्ट्रेलियाई टीम को लक्ष्य से एक ओवर धीमी गेंदबाजी करने का दोषी पाया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22.1 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया. क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लेनिंग पर मैच फीस का 20 प्रतिशत और बाकी खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. लेनिंग ने जुर्माने को स्वीकार कर लिया है और अब उनके खिलाफ औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ेगी.

टी-20 से पहले टीम इंडिया ने किया अभ्यास, ब्रिसबेन में बोला रोहित का बल्ला

ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में भारत के हाथों 48 रन से हार का सामना करना पड़ा था. यदि लेनिंग 12 महीने के अंदर कप्तान के रूप में टी-20 में दूसरी बार धीमी ओवर गति का दोषी पाई जाती है तो उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.

रवि शास्त्री ने पांड्या को किया याद, कहा – टीम इंडिया को खलेगी हार्दिक की कमी

बता दें कि महिला टी-20 विश्वकप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में भारत ने 48 रन से शानदार जीत हासिल की. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 167 रन बनाए. इस दौरान स्मृति मंधाना ने दमदार बैटिग करते हुए 83 रन की पारी खेली. जब कि हरमनप्रीत ने 43 रन की अहम पारी खेली. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 119 रन पर सिमट गई. भारत की ओर से बॉलिंग करते हुए अनुजा पाटिल ने 3 विकेट झटके.