लंदन: इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में वोर्सेस्टशायर के पूर्व खिलाड़ी एलेक्स हेपबर्न को कोर्ट ने महिला से रेप करने के आरोप में पांच साल कैद की सजा सुनाई है. आस्ट्रेलिया में जन्मे क्रिकेटर एलेक्स हेपबर्न ने 2017 में इस जुर्म को अंजाम दिया था. रिपोर्ट के मुताबिक हेपबर्न ने अपने दोस्तों के साथ वॉट्सएप ग्रुप में चल रहे एक ‘सेक्सुअल गेम’ के चलते ज्यादा स्कोर करने की कोशिश में रेप किया था.

मंगलवार को जज ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि आपने शायद उस समय सोचा होगा कि यह उस तरह का है जैसा युवा लोग करते रहते हैं, लेकिन हकीकत में यह गलत व्यवहार था. इसने महिला का अपमान किया और उसे दुष्कर्म से परेशान किया. अब आपको पता चलेगा कि यह कितना गंभीर अपराध था. वोसेस्टर क्राउन कोर्ट ने चार दिन के ट्रायल में महिला का पक्ष सुना, जिसके नाम का जिक्र कानूनी वजहों से नहीं किया जा सकता है. हेपबर्न ने अपनी सफाई में कहा था कि महिला की आंखें खुली थीं और सेक्स सहमति से हुआ था.

यह है पूरा मामला
लेकिन पीड़ित महिला का कहना था उसे लगा कि वह हेपबर्न के काउंटी के साथी खिलाड़ी जो क्लार्क के साथ सेक्स रही है, जिससे वह एक नाइटक्लब में मिली थी. जो क्लार्क ने इंग्लैंड की सेकेंड स्ट्रिंग लायंस के लिए क्रिकेट खेली है. ये घटना अप्रैल 2017 में नाइट आउट के दौरान वोरसेस्टरशर में हुई थी. इस महिला की जो क्लार्क के साथ मुलाकात एक बार में हुई थी, जिसके बाद वह उनके साथ उनके फ्लैट पर गई थी और सहमति से सेक्स किया था. हेपबर्न का कहना है कि पीड़ित महिला ने इस घटना से पहले अपनी आंखें खोली और मुझे किस किया, इसके बाद हमने सहमति से सेक्स किया था. लेकिन महिला ने कोर्ट को बताया कि उसने जो क्लार्क के साथ सहमति से सेक्स किया था, जो तबीयत खराब लगने पर बेडरूम से बाथरूम में गया था, जिसके बाद अंधेरे का फायदा उठाकर हेपबर्न बेड पर आ गया था.

यह है क्रिकेट करियर
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के इस 23 साल के एलेक्स हेपबर्न ने 2 लिस्ट-ए मैचों मे 32 रन बनाए है जबकि बतौर गेंदबाज 6 विकेट झटके हैं. 5 टी-20 मैचों में उन्होंने 25 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी लिए हैं. एलेक्स ने साल 2015 में वोर्सेस्टशायर की ओर से टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपना आखिरी मैच 18 अगस्त 2017 को डर्बीशायर के खिलाफ खेला था. (इनपुट एजेंसी)