नई दिल्ली. प्रोफेशनल क्रिकेटर्स का काम वैसे तो क्रिकेट खेलना ही है. लेकिन, उनके कुछ शौक भी होते हैं. हवाई जहाज उड़ाने का ऐसा ही शौक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का भी है. पाकिस्‍तानी मूल के ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ख्‍वाजा जितने सॉलिड बैट्समैन हैं उतने ही क्‍वालिफाइड पायलट भी हैं. इसका प्रमाण उन्होंने तब दे दिया जब सभी को दुनिया के सबसे बड़े यात्री विमान Airbus A380 को उड़ाकर हैरान कर दिया. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा के हवाई जहाज उड़ाते इस वीडियो को शेयर भी किया है.

उड़ान भरने से लेकर उसके लैडिंग तक के सफर में ख्वाजा ने अपने दमदार पायलट होने का बेजोड़ सबूत पेश किया. ख्वाजा का विमान उड़ाने वाला ये वीडियो इस बात का भी संकेत है कि क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद उनके काम का विकल्प क्या होने वाला है. ख्‍वाजा ने बताया कि विमान उड़ाने का शौक उनके अंदर बचपन से ही जागा. उनके पिता साउदी अरब में काम करते थे. इसे लेकर उनका वहां जाना और फिर क्रिकेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया आना होता रहता था. बस यही वो हवाई यात्रा रही जिसकी वजह से उनके अंदर विमानों को उड़ाने का शौक हिलोरे मारने लगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं ख्वाजा

बता दें कि ख्वाजा भारत दौरे पर आने वाली उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं. भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को 2 T20 और 5 वनडे की सीरीज खेलनी है. इससे पहले भारत ने जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो ख्वाजा उसमें भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे. भारत के खिलाफ 4 टेस्‍ट की सीरीज में उन्होंने 28.29 के औसत से केवल 198 रन बनाए थे. हालांकि, वनडे सीरीज में कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में 38 के औसत से 114 रन बनाए थे.